Valentine's Week calendar: साल 2023 में कब है वैलेंटाइन वीक, नोट कर लें रोज डे से लेकर किस डे तक की डेट्स

Valentine's Week Days List 2023: फरवरी में आने वाला वैलेंटाइन सप्ताह दो प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। इस लेख के माध्यम से आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे वीक में कब कौन सा दिन होता है।

Valentine's Week calendar: साल 2023 में कब है वैलेंटाइन वीक, नोट कर लें रोज डे से लेकर किस डे तक की डेट्स
Valentine's Week Days List 2023, Calendar and Date Sheet: फरवरी का महीना प्रेम का महीना कहलाता है। फरवरी में वैलेंटाइन डे वीक होता है और इसी दौरान प्रेम की नई कहानियां लिखी जाती हैं। ऑरिया ऑफ जैकोबस डी वॉरीजन की किताब में वैलेंटाइन डे वीक का जिक्र किया गया है, यह दिन रोम के पादरी संत वेलेंटाइन को समर्पित है। फरवरी में आने वाला यह सप्ताह दो मोहब्बत करने वालों के लिए बेहद खास होता है। इस लेख के माध्यम से आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे वीक में कब कौन सा दिन होता है।
Valentine's Day 2023 Date
14 फरवरी का दिन दो प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। इस दिन आप एक दूसरे के हो जाते हैं। वेलेंटाइन डे सबसे पहले अमेरिका में सेलिब्रेट किया गया और इसके बाद यह धीरे धीरे दो प्यार करने वालों के बीच मनाया जाने लगा। वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती है।
Valentine's Week Calendar
इस बार 7 फरवरी को रोज डे है, 8 फरवरी को प्रपोज डे (Propose Day), 9 फरवरी को चॉकलेट डे (Choclate Day), 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day), 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day 2023), 12 फरवरी को हग डे (Hug Day 2023), 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day 2022) और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine Day 2023) है।
वैलेंटाइन डे का सप्ताह (Valentine week List 2021 in Hindi):
7 फरवरी– रोज डे
8 फरवरी – प्रपोज डे
9 फरवरी – चॉकलेट डे
10 फरवरी – टेड्डी डे
11 फरवरी – प्रॉमिस डे
12 फरवरी – हग डे
13 फरवरी – किस डे
14 फरवरी - वेलेंटाइन डे
क्यों खास है वैलेंटाइन डे
संत वैलेंटाइन की याद में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। आप भी किसी से बेहद प्यार करते हैं या फिर किसी से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो यह वेलेंटाइन डे आपके लिए बेहद खास हो सकता है। अपने दिल के जज्बातों को बाहर निकालिए और इजहार ए मोहब्बत कर डालिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited