Varun Gandhi Love Story: शादी के लिए वरुण ने रखी थी दो शर्त, ब्याह से पहले मेनका से पड़ी डांट, जरा हटके है वरुण-यामिनी की लव स्टोरी

Varun Gandhi Wife: वरुण गांधी ने यामिनी रॉय चौधरी से शादी की है। दोनों ने साल 2011 में ब्याह रचाया था। वरुण और यामिनी की शादी वाराणसी में हुई थी।

Varun Gandhi Love Story

Varun Gandhi Love Story

Varun Gandhi: वरुण गांधी इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल लोकसभा 2024 के चुनाव (Loksabha Election 2024) के लिए बीजेपी (BJP) ने इस बार वरुण गांधी को टिकट नहीं दिया है। वरुण गांधी पीलीभीत (Pilibhit) से सांसद हैं। पीलीभीत से बीजेपी ने यूपी सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) को अपना प्रत्याशी बनाया है। वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद से ही राजनीतिक हलकों में उन्हें लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं। बता दें कि वरुण गांधी की मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को बीजेपी ने यूपी के सुल्तानपुर से टिकट दिया है। वरुण अपनी मां मेनका के काफी करीब हैं। वो मां को इतना मानते हैं कि अपनी होने वाली पत्नी से उन्हें लेकर एक शर्त भी रख दी थी।

वरुण गांधी की पत्नी यामिनी

वरुण गांधी ने यामिनी रॉय चौधरी से शादी की है। दोनों ने साल 2011 में ब्याह रचाया था। वरुण और यामिनी की शादी वाराणसी में हुई थी। वरुण और यामिनी बचपन के दोस्त थे। यामिनी के परदादा चितरंजन दास कांग्रेस के बड़े नेता थे और जवाहरलाल नेहरू के काफी करीबी भी थे। दोनों परिवारों की दोस्ती कई पीढ़ियों तक चली। दोनों परिवारों की नजदीकी के कारण वरुण यामिनी के बीच बचपन में ही दोस्ती हो गई।

पढ़ाई के कारण दोस्ती पर लगा ब्रेक

दिल्ली से पढ़ाई पूरी करने के बाद वरुण गांधी को हायर एजुकेशन के लिए लंदन जाना पड़ा। लंदन जाने के कारण वरुण और यामिनी की दोस्ती पर ब्रेक लग गया। दोनों के बीच किसी तरह का कोई संपर्क नहीं रहा। साल 2004 में वरुण लंदन से पढ़ाई पूरी कर भारत वापस लौटे। सालों बाद वरुण गांधी और यामिनी की मुलाकात दिल्ली के सरदार पटेल मार्ग पर स्थित रामपुर हाउस में हुई। मुलाकात होते ही दोनों को बचपन की दोस्ती याद आ गई और रिश्ते परवान चढ़ने लगे। मुलाकातों का सिलसिला चल पड़ा। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार का एहसास हुआ तो वरुण और यामिनी ने शादी का मन बना लिया।

शादी के लिए वरुण ने रखी थी दो शर्त

वरुण गांधी ने यामिनी के सामने शादी के लिए दो शर्त रखी थी। दरअसल यामिनी बंगाली परिवार से हैं। यामिनी बचपन से मांसाहार की शौकीन रही हैं। वहीं इसके विपरीत ना तो वरुण और ना ही उनकी मां मेनका मांस खाती हैं। दोनों शुद्ध शाकाहारी हैं। वरुण ने यामिनी से शर्त रखी कि शादी तभी हो पाएगी जब वो ये वादा करें वह घर पर मांसाहार नहीं खाएंगी। यामिनी मान गईं।
वरुण की दूसरी शर्त उनकी मां मेनका से जुड़ी थी। वरुण ने यामिनी से कहा कि उनकी मां मेनका थोड़ा गुस्सा ज्यादा करती हैं। अगर वो किसी बात को लेकर उन्हें कुछ कह दें तो वो बुरा नहीं मानेंगी और सास को जवाब नहीं देंगी। बाद में उनसे (वरुण से) चाहे जो कह दें। यामिनी ने वरुण की यह शर्त भी मान ली। दोनों ने जब शादी की बात मेनका से की तो उन्होंने भी इस रिश्ते के लिए हामी भर दी।

शादी से पहले यामिनी को पड़ी थी मेनका से डांट

शादी के लिए परमिशन मिलने के बाद यामिनी का काफी वक्त सास मेनका के साथ बीतने लगा। दोनों साथ में शॉपिंग करने भी जाया करती थीं। एक बार किसी बात को लेकर मेनका ने यामिनी को कसकर डांट दिया। यामिनी ने कभी ये बात वरुण को नहीं बताई। कई दिनों बाद मेनका गांधी ने वरुण को बताया कि उस दिन उन्होंने यामिनी को डांट लगा दी थी। वरुण ने यामिनी से अकेले में पूछा कि ये बात तुमने मुझे क्यों नहीं बताई थी। यामिनी ने साफ कह दिया कि ये मेरे और उनके बीच की बात है। तुम्हें क्यों बताती।
साल 2008 में मेनका गांधी की मां और वरुण गांधी की कैंसर पीड़ित नानी ने भी यामिनी संग उनके रिश्ते को हरी झंडी दिखा दी और शादी के लिए हामी भर दी। वरुण ने नानी से कहा कि पहले अपना सपना को पूरा कर लूं..सांसद तो बन जाऊं। 2009 में वरुण चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे और उसके दो साल बाद साल 2011 में उन्होंने यामिनी से शादी रचा ली। शादी में यामिनी ने वही साड़ी पहनी थी जो इंदिरा गांधी ने अपनी बहू मेनका को दी थी। मेनका ने वह साड़ी यामिनी को दे दी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Suneet Singh author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर डिप्टी न्यूज़ एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश में बलिया के रहने वाला हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में म...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited