Rangoli Designs For Vat Savitri 2024: वट सावित्री पर घर के आंगन में बनाएं रंग-बिरंगी रंगोली, यहां देखें सबसे सिंपल और खूबसूरत रंगोली डिजाइन

Rangoli Designs For Vat Savitri 2024: देशभर में महिलाएं वट सावित्री व्रत की तैयारियों में लगी हुई है। ये दिन सुहागन महिलाओं के लिए बेहद खास होता है। इस खास दिन पर अगर आप चाहें तो अपने घर के आंगन को खूबसूरत रंगोली (Vat Savitri Rangoli Designs) के साथ सजा सकती हैं।

Vat Savitri 2024 Rangoli Designs Photo

Vat Savitri 2024 Rangoli Designs Photo

Rangoli Designs For Vat Savitri 2024: हर साल ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि पर वट सावित्री व्रत सेलिब्रेट किया जाता है। इस साल 6 जून को देशभर में इसे मनाया जा रहा है। इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने सुहाग की सलामती के लिए भगवान से आशीर्वाद मांगती हैं। वट सावित्री (Vat Savitri Latest Rangoli Designs)के दिन हर सुहागन महिला व्रत करती हैं और वट वृक्ष की पूजा-अर्चना करती हैं। इस दिन सोलह श्रृंगार, घर की सजावट और स्वादिष्ट पकवान का भी उतना ही महत्व होता है। ऐसे में अगर आप अपने घर के आंगन को सजाने के लिए रंगोली के डिजाइन्स (Trendy Rangoli Designs) ढूंढ रही हैं तो आपकी तलाश यहां खत्म होती है। हम खास आपके लिए सबसे बेस्ट रंगोली डिजाइन्स लेकर आए हैं।

Vat Savitri 2024 Rangoli Designs, Photo, Wallpaper-

इस तरह की वट वृक्ष वाली रंगोली डिजाइन घर के आंगन की शोभा बढ़ा देती है। ऐसे डिजाइन को आप अपने पसंद के रंग के साथ बना सकते हैं। साथ ही इस डिजाइन को अपने आंगन के साइज के हिसाब से छोटा-बड़ा साइज का भी बना सकते हैं।
रंग-बिरंगी रंगोली भला किसे नहीं पसंद। ऐसे रंगोली आप अपने घर की चौखट पर बड़ी आसानी से बना सकती हैं। हालांकि, इस तरह के रंगोली डिजाइन्स उतने आसान नहीं होते हैं, लेकिन जरा सी मेहनत के बाद आपके घर की खूबसूरती बढ़ जाती है।
वट सावित्री की पूजा के दिन महिलाएं जिस तरह सोलह श्रृंगार कर वट वृक्ष की पूजा करती हैं। ठीक उसी संरचना को अपनी रंगोली में उतारना है। इस रंगोली के आस-पास अगर दीये रख दिए जाए तो इसकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है।
जिन महिलाओं के पास रंगोली बनाने का ज्यादा वक्त नहीं मिलता है और उन्हें सुंदर सी रंगोली भी बनानी होती है, ये डिजाइन उनके लिए परफेक्ट है। इस तरह के सर्कल वाले सिंपल रंगोली डिजाइन चूड़ियों से भी बन जाते हैं। ये देखने में भी काफी खूबसूरत लगते हैं।
अगर आपको अपनी रंगोली को थोड़ा और यूनिक बनाना है तो अपनी रंगोली में वट सावित्री लिखें। साथ ही तस्वीर में जैसा दिया है ठीक उसी तरह एक वट वृक्ष बनाएं और पास ही महिला की पूजा करती हुई एक तस्वीर भी। ऐसी रंगोली आपके घर की शोभा बढ़ा देती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Srishti author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर कॉपी एडिटर कार्यरत हूं। मूल रूप से बिहार की रहने वाली हूं और साहित्य, संगीत और फिल्मों में मेरी सबसे ज्यादा दिलचस्पी...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited