Winter Lips Care: सर्दियों में ऐसे रखें होंठो की सॉफ्टनेस बरकरार, आसान से स्टेप्स को करें फॉलो

Winter Lips Care: सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इस स्थिति में लिप्स भी काफी ज्यादा फटने लगते हैं। कुछ-कुछ स्थितियों में लिप्स फटने पर खून भी आने लगता है, जिसकी वजह से आपको काफी ज्यादा परेशानी महसूस हो सकती है। इस स्थिति से बचने के लिए आप कुछ आसान से उपायों को आजमा सकते हैं।

winter lips care.

सर्दियों में इन उपायों से लिप्स को बनाएं सॉफ्ट

मुख्य बातें
  • शहद से होंठों को बनाएं कोमल
  • फटे होंठो की परेशानी दूर करे देसी घी
  • गुलाबजल से लिप्स को बनाएं सॉफ्ट
Winter Lips Care: सर्दियों में स्किन काफी ज्यादा बेजान नजर आती है, जिसका असर आपकी खूबसूरती पर पड़ता है। खासतौर सर्दियों में लिप्स काफी ज्यादा फटते हैं, जिसकी वजह से आपकी खूबसूरती छीन सकती है। ऐसे में लिप्स को सॉफ्ट और ग्लॉसी बनाना बहुत ही जरूरी होता है। अगर आप भी लिप्स को कोमल बनाने में फेल हो रहे हैं तो इसके लिए परेशान न हों। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से घरेलू उपाय बताएंगे, जिसकी मदद से लिप्स को सॉफ्ट और ग्लॉसी बनाया जा सकता है। इसके लिए आपको बस कुछ आसान से टिप्स फॉलो करने की जरूरत है। आइए जानते हैं सर्दियों में होंठों की सॉफ्टनेस कैसे बरकरार रखें?
सर्दियों में लिप्स को कैसे रखें सॉफ्ट?
पर्याप्त रूप से पिएं पानी
हम में से अधिकतर लोग सर्दियों में काफी कम पानी पीते हैं, जिसकी वजह से शरीर में पानी की कमी होने लगती है। शरीर में पानी की कमी के कारण लिप्स फटने लगते हैं। इस स्थिति से बचने के लिए सर्दियों में पर्याप्त रूप से पानी पिएं। पानी पीने से आपके होंठों की नमी बरकरार रहेगी, जिससे आपके लिप्स सॉफ्ट नजर आएंगे।
शहद से बनाएं लिप्स सॉफ्ट
होंठों को सॉफ्ट बनाने के लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। शहद में मौजूद गुण आपके लिप्स के लिए मॉइश्चराइजिंग एजेंट की तरह कार्य करते हैं, जिससे होठ सॉफ्ट और ग्लॉसी नजर आ सकते हैं। इसके लिए सर्दियों में रात को सोने से पहले लिप्स पर शहद लगाएं। सुबह गुनगुने पानी से लिप्स को धो लें। इससे आपको काफी लाभ मिलेगा।
घी का करें इस्तेमाल
सर्दियों में लिप्स को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए आप देसी घी का इस्तेमाल कर सकते हैं। देसी घी के इस्तेमाल से आपके लिप्स पर मौजूद डेड स्किन बाहर हो जाएगी, जिससे होंठों की चमक बढ़ सकती है। इसके लिए रोजाना सोने से पहले देसी घी अपने लिप्स पर लगाएं।
ग्लिसरीन और गुलाबजल का करें इस्तेमाल
सर्दियों में फटे होंठों की परेशानी से बचने के लिए ग्लिसरीन और गुलाबजल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए रात में सोने से पहले ग्लिसरीन की कुछ बूंदों में गुलाब जल को मिक्स करें। अब इसे अपने होंठों पर लगाएं। इससे आपको लिप्स सॉफ्ट होंगे।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited