World Aids Day Wishes, Messages: इन कोट्स और मैसेजेस को भेज फैलाएं एड्स के प्रति जागरूकता

World Aids Day 2022 Wishes, Quotes, Messages,Poster, Images: विश्व एड्स दिवस 1 दिसंबर को मनाया जाता है। इसका उद्देश्य लोगों को इस भयावह बीमारी के प्रति जागरूक करना है। ऐसे में यहां हम आपके लिए शानदार कोट्स और मैसेजेस लेकर आए हैं, जिसे लोगों को भेज आप इस बीमारी के प्रति जागरूक कर सकते हैं।

World Aids Day Wishes, Messages: इन कोट्स और मैसेजेस को भेज फैलाएं एड्स के प्रति जागरूकता
World Aids Day 2022 Wishes, Quotes, Messages,Poster, Images: हर साल 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस (World Aids Day) मनाया जाता है। एड्स का पूरा नाम एक्वायर्ड इम्यूलनो डेफिसिएंशी सिंड्रोम है। विश्व एड्स दिवस मनाने का उद्देश्य इस गंभीर बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करना है ताकि इस भयावह बीमारी के संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके। इसके लिए विश्वभर में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया (World Aids Day Wishes) जाता है। एड्स सोसाइटी ऑफ इंडिया के मुताबिक भारत में एड्स के कुल मरीजों की संख्या करीब 2.35 मिलियन है। ऐसे में लोगों को इस भयावह बीमारी के प्रति जागरूक करने व एड्स के मरीजों का सामाजिक बहिष्कार करने के बजाए उनके साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रति वर्ष विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है।
बता दें दुनिया भर के किसी भी देश में एड्स का इलाज मौजूद नहीं है, यदि समय रहते इसका इलाज ना करवाया जाए तो व्यक्ति को अपनी जान गंवानी पड़ सकती (World Aids Day Slogan) है। यह वायरस शरीर में प्रवेश करते ही सबसे पहले व्हाइट ब्लड सेल्स को नष्ट करता है, जिससे संक्रमित व्यक्ति एक के बाद एक गंभीर बीमारियों से ग्रस्त होता जाता है। एड्स ना केवल असुरक्षित यौन संबंध बनाने से फैलता है बल्कि इसके कई अन्य कारण भी हैं। ऐसे में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर हम आपके लिए शानदार विशेज और कोट्स लेकर आए हैं, जिसे लोगों को भेज आप जागरूकता फैला सकते हैं।
World Aids Day Wishes, Quotes, Images In Hindi
- हर दिन सुरक्षा दिन, सुरक्षा का अवकाश नहीं,
आपकी सुरक्षा, आपके परिवार की सुरक्षा।
जो सुरक्षा से दोस्ती तोड़ेगा,
वह एक दिन दुनिया भी छोड़ेगा।
विश्व एड्स दिवस 2022
रिश्ते के प्रति रहे वफादार,
नहीं बनेंगे एड्स के भागीदार।
विश्व एड्स दिवस
भेदभाव नहीं है उपचार,
एड्स पीड़ितों को बाँटें प्यार।
एड्स के बिना एक सुंदर दुनिया के लिए,
आओ मिलकर अपनी आवाज को बुलंद करें।
विश्व एड्स दिवस 2022
ड्स पीड़ितों का हौसला बढ़ाएं,
इस बीमारी से पीड़ित को उपचार बताएं।
विश्व एड्स दिवस
एड्स से बचाव का आसान विकल्प,
सुरक्षित यौन सम्बन्ध का संकल्प।
इन कोट्स और मैसेजेस को भेज आप विश्व एड्स दिवस पर अपनों को इस भयावह बीमारी के प्रति जागरूक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited