Z Letter Hindu Boy Names 2023: Z अक्षर से हिंदू लड़कों के नाम एवं उनके अर्थ, यहां देखें पूरी लिस्ट

Hindu Baby Boy Names Starting with Z 2023: अगर आप भी अपने सुंदर से लड़के के लिए कोई अच्छा सा नाम सर्च कर रहे हैं तो आज हम आपको Z अक्षर से कुछ लड़कों के नाम बताएंगे। नाम के साथ हम उस नाम का अर्थ, राशि और जेंडर बता रहे हैं।

Baby Names From Z, Baby Names, Hindu Baby Names

Baby Names From Z: Z अक्षर से लड़कों के नाम।

Hindu Baby Boy Names Starting with Z 2023: घर में बच्चा (Baby) होने से खुशहाली रहती है। साथ ही माना जाता है कि जिस घर में बच्चे (Baby Names) होते हैं, उस घर में हमेशा रौनक बनी रहती है। बच्चे के आने से सबसे ज्यादा खुश उसके माता-पिता (Mother-Father) होते हैं। लेकिन बच्चे के आने से उनकी जिम्मेदारियां और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। आजकल बच्चे (Hindu Baby Boy Names) के आने से पहले ही उसके माता-पिता उसके नाम को लेकर काफी कंफ्यूज रहते हैं। बच्चे के नाम को लेकर उनके दिमाग में कई नाम चल रहे होते हैं, लेकिन उन्हें समझ नहीं आता है कि वह उसका नाम कौन सा फाइनल करें। हालांकि काफी कोशिशों के बाद वह उसका नाम (Baby Boy Names From Z) फाइनल कर देते हैं।
अगर आप भी अपने सुंदर से लड़के के लिए कोई अच्छा सा नाम सर्च कर रहे हैं तो आज हम आपको Z अक्षर से कुछ लड़कों के नाम बताएंगे। नाम के साथ हम उस नाम का अर्थ, राशि और जेंडर बता रहे हैं। अगर आपको भी इन नामों में से कोई नाम पसंद आए तो आप उस नाम को अपने सुंदर से लड़के को दे सकते हैं।

Z अक्षर से बच्चों के नाम, मतलब, राशि और जेंडर (Hindu Baby Names From Z)

सीरियल नंबर Z अक्षर से बच्चों के नाम नाम का अर्थराशि जेंडर
1झितीनकभी हार न मानने वालामीनलड़का
2झिनादशिव का नादमीनलड़का
3झिल्मितआंशिक रूप से दिखाईमीनलड़का
4झूमरप्रकाशवाशमीनलड़का
5झूमेरआभूषणमीनलड़का
6झोइन्दातलाशी लेने वालामीनलड़का
7झंकारमधुर कंपन्न या स्वरमीनलड़का
8झंगीमल झींगा का बेटामीनलड़का
9झिनूकसमुंदर की सीपीमीनलड़का
10झितहींजिसे हराया न जा सकेमीनलड़का
हमें पूरी आशा है कि हमारी ओर से ऊपर बताए गए Z अक्षर के नामों में से आपको जरूर अपने सुंदर से बच्चे के लिए कोई नाम जरूर पसंद आया होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | लाइफस्टाइल (lifestyle News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN लाइफस्टाइल डेस्क author

    अगर आप फैशनिस्टा हैं और फैशन की दुनिया के बेताज बादशाह बनना चाहते हैं या फिर लाइफस्टाइल से जुड़ी कोई भी रोचक खबरों को पढ़ना चाहते हैं तो आपको इस प्लेट...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited