बेंगलुरु से एयरपोर्ट पहुंचेंगे सिर्फ 19 मिनट में, जल्द शुरू होगी एयर टैक्सी!

बेंगलुरू का ट्रैफिक अब दिल्ली से भी बुरी दशा में आ चुका है और शहरी इलाकों में गाड़ियों की भीड़ के अलावा एक और सड़क है जो किसी टॉर्चर से कम नहीं है। बेंगलुरू से एयरपोर्ट तक का रास्ता बेहद ट्रैफिक भरा होता है और कई बार इस रास्ते को पार करने में 4 से 5 घंटे का समय लग जाता है। लेकिन अब कुछ ऐसा होने जा रहा है जिससे मिनटों में आप बेंगलुरु से एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे।

19 मिनट में पहुंचेंगे एयरपोर्ट
01 / 05

19 मिनट में पहुंचेंगे एयरपोर्ट

अगर आप भी बेंगलुरु में रहते हैं या वहां आते-जाते रहते हैं, तो ये आपके काम की खबर है। वहां का ट्रैफिक अब बहुत ज्यादा परेशान करने लगा है, खासतौर पर कैंपेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट जाते समय अलग ही लेवल का ट्रैफिक होता है। लेकिन अब एयर टैक्सी की मदद से सिर्फ 19 मिनट में ये रास्ता पार हो सकता है।

कौन ला रहा एयर टैक्सी
02 / 05

कौन ला रहा एयर टैक्सी

सरला एविएशन ने बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड से स्टेटमेंट ऑफ कोलैबरेशन यानी साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं। ये कंपनी एयरपोर्ट के साथ मिलकर एयर मोबिलिटी के लिए ईवोल्ट एयरक्राफ्ट सर्विस शुरू करने वाली है। ईवोल्ट का फुल फॉर्म इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक ऑफ एंड लैंडिंग है।

52 KM का है रास्ता
03 / 05

52 KM का है रास्ता

बेंगलुरु की इलेक्ट्रॉनिक सिटी से हिसाब लगाएं तो कैंपेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का करीब 52 किमी का है। आम ट्रैफिक में ये रास्ता लगभग 1ः30 से 2 घंटे में पूरा होता है। ट्रैफिक में ये रास्ता लगभग 3 घंटे लेता है, वहीं किस्मत खराब हो तो 4 से 5 घंटे भी लग जाते हैं। एयर टैक्सी की मदद से ये सफर 19 मिनट में पूरा हो जाएगा। और पढ़ें

अन्य शहरों का भी प्लान
04 / 05

अन्य शहरों का भी प्लान

सरला एविएशन सिर्फ बेंगलुरु ही नहीं, देशभर के अन्य बड़े शहरों में भी इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी सर्विस शुरू करने का प्लान बना रही है। इनमें दिल्ली, मुंबई और भारी ट्रैफिक वाले भारत के अन्य शहर आते हैं। ये एयर टैक्सी ना सिर्फ यात्रियों का समय बचाएंगी, बल्कि बढ़ते प्रदूषण पर भी कुछ लगाम लगने वाली है।

काफी आधुनिक बन चुकीं
05 / 05

काफी आधुनिक बन चुकीं

दुनिया भर में लंबे समय से इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी को बहुत सुरक्षित और आधुनिक बनाने पर काम किया जा रहा है। ये असल में बड़े साइज के ड्रोन होते हैं जिन्हें एक उड़ने वाली कार की रूपरेखा पर तैयार किया जाता है। ये अब काफी सुरक्षित हो गए हैं और इनमें सफर करना बहुत महंगा भी नहीं होने वाला है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited