China-Pakistan: चीनी-पाक भाई-भाई, चीन की बनाई कार पाकिस्तान को पसंद आई

China-Pakistan: भारत के दोनों पड़ोसी देश, चीन और पाकिस्तान, अक्सर अपनी हरकतों की वजह से खबरों में बने रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपस में इन दोनों ही देशों की खूब पटती है। आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बनती तो चीन में हैं लेकिन पाकिस्तान में इन्हें जमकर खरीदा जाता है। तो आइये बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

चीन की कार पाकिस्तान में
01 / 05

चीन की कार पाकिस्तान में​

आज हम आपको ऐसी कारों के बारे में बतायेंगे जो चीन द्वारा बनाई जाती हैं और पकिस्तान में इन्हें खूब पसंद किया जाता है।

हवल H6
02 / 05

हवल H6​

चीनी कार निर्माता कंपनी की यह कार पकिस्तान की बेस्टसेलिंग कारों की लिस्ट में बनी रहती है। यह पाकिस्तानियों द्वारा पसंद की जाने वाली SUV है जिसकी कीमत पाकिस्तान में 91 लाख पाकिस्तानी रुपये है।

शांगन अल्विन
03 / 05

शांगन अल्विन​

चीनी कंपनी शांगन की यह सेडान पाकिस्तानियों को खूब पसंद आती है। पाकिस्तान में इस खूबसूरत लुक वाली सेडान की कीमत 50 लाख पाकिस्तानी रुपये है।

MG ग्लोरी 580
04 / 05

​MG ग्लोरी 580

MG वैसे तो ब्रिटेन की कंपनी होती थी लेकिन फिलहाल यह SAIC के अंतर्गत है जो कि एक चीनी कार कंपनी है। MG की ग्लोरी SUV पकिस्तान में काफी पसंद की जाती है और इसकी शुरुआती कीमत 67 लाख पाकिस्तानी रुपये है।

BAIC BJ40 प्लस
05 / 05

​BAIC BJ40 प्लस

चीन की बनाई यह कार ऑफ रोड के लिए बहुत ही काबिल कार है और इसे अगर पकिस्तान की थार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। पकिस्तान की इस चीनी थार की कीमत वहां 95.7 लाख पाकिस्तानी रुपये है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited