Private Jet: बिना खरीदे आप भी दिखा सकते हैं प्राइवेट जेट का टशन, जानें एक घंटे का रेट

Private Jet: प्राइवेट जेट होना रईसी का प्रतीक माना जाता है। लेकिन आप बिना खरीदे भी प्राइवेट जेट से टशन दिखा सकते हैं। इसके लिए आपको प्राइवेट जेट को किराए पर लेना होगा। आज हम आपको भारत में प्राइवेट जेट के किराए के बारे में बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं कि भारत में एक घंटे के लिए प्राइवेट जेट का किराया कितना है।

प्राइवेट जेट
01 / 05

​प्राइवेट जेट

बहुत से लोगों का ख्वाब होता है कि उनके पास एक प्राइवेट जेट हो और अपनी शादी में वो प्राइवेट जेट से एंट्री लें। अगर आपके पास अपना प्राइवेट जेट न भी हो तो भी आप टशन दिखा सकते हैं। इसके लिए आपको प्राइवेट जेट किराए पर लेना होगा।

विभिन्न प्रकार के जेट
02 / 05

​विभिन्न प्रकार के जेट

प्राइवेट जेट आमतौर पर तीन प्रकार के होते हैं। सबसे पहले टर्बोप्रॉप या लाइट जेट आते हैं जिनमें एक बार में 6 से 10 लग बैठ सकते हैं। इसके बाद मिड-साइज जेट होते हैं जिनमें 10-15 लोग बैठ सकते हैं। इसके बाद चार्टर जेट होते हैं जिनमें 50-100 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

कितनी देर के लिए
03 / 05

कितनी देर के लिए​

भारत में प्राइवेट जेट प्रतिघंटे के हिसाब से किराए पर दिए जाते हैं। इस किराए में एयरक्राफ्ट का किराया तो शामिल होता ही है और साथ ही स्टाफ का, फ्यूल का और इंश्योरेंस भी शामिल होते हैं।

कितना है किराया
04 / 05

​कितना है किराया?

टर्बो प्रॉप वो एयरक्राफ्ट होते हैं जिनके पंख पर आगे की तरफ बड़े-बड़े पंखे लगे हुए होते हैं। इनका किराया 1,20,000 रुपये से 2,50,000 रुपये प्रतिघंटे के बीच होता है। इसके बाद मिडसाइज जेट आते हैं और इनका किराया 3,50,000 रुपये से 5,00,000 रुपये के बीच होता है।

पूरी फ्लाइट का किराया
05 / 05

​पूरी फ्लाइट का किराया

अगर आप चाहें तो पूरी की पूरी फ्लाइट भी बुक कर सकते हैं। अगर आप अपने पूरे परिवार और दोस्तों के साथ अपनी डेस्टिनेशन की शादी के लिए फ्लाइट बुक करना चाहें तो आप ये भी कर सकते हैं। इन्हें ही चार्टर फ्लाइट कहते हैं और चार्टर फ्लाइट का किराया 3,50,000 रुपये प्रति महीने होता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited