यूं ही नहीं राजाजी कहलाते ज्योतिरादित्य सिंधिया, रॉयल कार गैराज कर देगा हैरान

भारतीय जनता पार्टी (BJP) में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सिर्फ नाम के नहीं, बल्कि ठाठ में भी राजा जी हैं। इनके पास पिता माधवराव की एक शानदार विंटेज कार है। ये कार ना सिर्फ दिखने में खूबसूरत है, बल्कि अब नायाब कारों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है।

शौक बड़ी चीज है
01 / 05

शौक बड़ी चीज है

सिर्फ ज्योतिरादित्य ही नहीं, उनके पिता माधवराव सिंधिया को भी गाड़ियों में खास दिलचस्पी थी। इनके रॉयल कार कलेक्शन में पिता द्वारा खरीदी गई एक शानदार कार शामिल है जो असल में बीएमडब्ल्यू है।

बीएमडब्ल्यू इसेटा
02 / 05

बीएमडब्ल्यू इसेटा

बीएमडब्ल्यू की इस विंटेज कार का नाम इसेटा है और ये 1950 के दशक में बहुत पॉपुलर कार हुआ करती थी। ये ज्योतिरादित्य सिंधिया के रॉयल कार कलेक्शन का हिस्सा है। इस कार का साइज बहुत छोटा है और ये अनोखी कार है।

पापा की विरासत
03 / 05

पापा की विरासत

ये कार माधवराव सिंधिया द्वारा अपने बेटे के लिए छोड़ी गई विरासत है। ज्योतिरादित्य के कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू इसेटा की खास जगह है। इस अनोखी कार में 3 पहिये हैं और इसका गेट सामने की ओर खुलता है।

रेंज रोवर वोग
04 / 05

रेंज रोवर वोग

इसेटा के अलावा राजा जी के कार कलेक्शन में शान की सवारी रेंज रोवर वोग एसयूवी भी शामिल है। चुनावी सभाओं और प्रचार के दौरान अक्सर इन्हें रेंज रोवर का इस्तेमाल करते देखा गया है जो बेहद आरामदायक कार है।

टाटा सफारी
05 / 05

टाटा सफारी

भारतीय ग्राहकों की चहेती टाटा सफारी का पुराना मॉडल ज्योतिरादित्य सिंधिया के कलेक्शन का हिस्सा है। इस एसयूवी की नई जनरेशन भारत में फिलहाल बेची जा रही है, लेकिन इससे भी तगड़ा सफारी का पुराना मॉडल है जो इनके पास है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited