इस डिप्टी CM ने रीस्टोर कराई अपनी पहली बाइक, इसकी आवाज से गूंजता था मोहल्ला

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अमूमन राजनीति को लेकर ही चर्चा में आते हैं। लेकिन इस बार वो अपने पुराने शौक को लेकर खबरों में आए हैं। उन्होंने हाल में अपनी पहली मोटरसाइकिल येज्डी रोडकिंग को रीस्टोर कराया है। इनका नाम डीके शिवकुमार है और ये पॉलिटिक्स के अलावा गाड़ियों में भी बहुत दिलचस्पी रखते हैं।

रीस्टोर कराई येज्डी रोडकिंग
01 / 06

रीस्टोर कराई येज्डी रोडकिंग

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने अपनी पहली मोटरसाइकिल येज्डी रोडकिंग रीस्टोर कराई है। उनका एक वीडियो हाल में सामने आया है जिसमें वो रिपेयर होने के बाद बाइक की डिलीवरी लेते नजर आ रहे हैं। ये अब विंटेज श्रेणी की बाइक बन चुकी है।

लकी है उनकी मोटरसाइकिल
02 / 06

लकी है उनकी मोटरसाइकिल

बताया गया है कि डीके शिवकुमार के लिए ये मोटरसाइकिल बहुत लकी है। उनके पास कई गाड़ियां गैराज में मौजूद हैं, लेकिन उन्होंने कभी इस मोटरसाइकिल को बेचा नहीं। उन्होंने इसे रीस्टोर कराया है जिसके बाद येज्डी की रोडकिंग बाइक अपने पुराने अवतार में आ गई है।

कबाड़ हालत में थी बाइक
03 / 06

कबाड़ हालत में थी बाइक

डीके शिवकुमार की ये मोटरसाइकिल जब रीस्टोर करने के लिए दी गई, तब ये लगभग कबाड़ हालत में थी। संभवतः एक दशक से ये गैराज में ही खड़ी थी, हालांकि इसका इंजन और चेसी सलामत थे और बाइक को जंग से बहुत ज्यादा नुकसान भी नहीं हुआ था।

चकाचक हो गई रोडकिंग
04 / 06

चकाचक हो गई रोडकिंग

अब रेस्टोरेशन के बाद ये मोटरसाइकिल बहुत जोरदार हालत में आ गई है। डीके शिवकुमार ने इसकी डिलीवरी लेते समय बाइक को स्टार्ट करके भी देखा। बता दें कि इसकी शानदार आवाज भी इसका सबसे बड़ा आकर्षण है। जब भी ये बाइक स्टार्ट होती है, पूरा मोहल्ला गूंज उठता है।

कभी शान की सवारी थी
05 / 06

कभी शान की सवारी थी

येज्डी की रोडकिंग और क्लासिक मोटरसाइकिल एक समय लोगों की शान की सवारी हुआ करती थी। ये दमदार इंजन के साथ आती थी और 100 किमी/घंटा रफ्तार पर पहुंचने तक इस बाइक में वाइब्रेशन थोड़ा भी फील नहीं होता है। इसका स्टाइल और डिजाइन भी शानदार है।

मार्केट में करेगी वापसी
06 / 06

मार्केट में करेगी वापसी?

जावा-येज्डी मोटरसाइकिल कुछ ही समय में रोडकिंग मोटरसाइकिल की वापसी भारत में कर सकती है। इस ब्रांड ने ना सिर्फ भारत में वापसी की है, बल्कि महिंद्रा के मालिकाना हक वाली ये कंपनी रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्कर देने की तैयारियों में भी जुटी हुई है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited