Rolls Royce: देश में सिर्फ 4 लोगों के पास है ये वाली रोल्स रॉयस, क्या आप जानते हैं नाम

Rolls Royce: रोल्स रॉयस की कारों को उनके जबरदस्त फीचर्स, शानदार कैबिन और लग्जरी के लिए जाना जाता है। इन सभी कारणों के साथ-साथ कंपनी की कारों को उनकी जबरदस्त कीमत के लिए भी जाना जाता है। भारत के जाने-माने राजनेताओं, कारोबारियों और अभिनेताओं के पास रोल्स रॉयस कारें मौजूद हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, एक रोल्स रॉयस कार ऐसी भी है जो देश में सिर्फ 3 लोगों के ही पास है। आज हम आपको इन लोगों और इस कार के बारे में बताने जा रहे हैं।

रोल्स रॉयस
01 / 06

रोल्स रॉयस​

रोल्स रॉयस की कारों को उनकी शानदार परफॉरमेंस, जबरदस्त कैबिन और लग्जरी फीचर्स के लिए भी जाना जाता है। भारत में जाने-माने राजनेताओं, कारोबारियों और अभिनेताओं के पास रोल्स रॉयस कारें मौजूद हैं लेकिन एक रोल्स रॉयस ऐसी है जो देश में सिर्फ 4 लोगों के पास है।

रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज
02 / 06

रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज​

रोल्स रॉयस कलिनन भारत में मौजूद कंपनी की सबसे सस्ती कार है और इसकी शुरुआती कीमत 6.95 करोड़ रुपये है। लेकिन कलिनन के स्पेशल ब्लैक बैज एडिशन की बात करें तो इसकी कीमत 12.25 करोड़ रुपये है और भारत में फिलहाल कलिनन ब्लैक बैज सिर्फ 4 ही लोगों के पास है।

मुकेश अंबानी
03 / 06

मुकेश अंबानी​

एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के पास भी रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज है और इसकी कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये है। लेकिन मुकेश अंबानी रोल्स रॉयस की इस स्पेशल एडिशन कार को भारत में खरीदने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं।

सबसे पहले
04 / 06

सबसे पहले​

सबसे पहले रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज भारत में नसीर खान ने खरीदी थी। नसीर खान हैदराबाद के जाने माने बिजनेसमैन हैं और उन्हें कार कलेक्शन का शौक है। उनके कलेक्शन में एक से बढ़कर एक शानदार कारें मौजूद हैं।

शाहरुख खान
05 / 06

​शाहरुख खान

शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग भी कहा जाता है। भारत की फिल्म इंडस्ट्री के पास यह कार होना तो बनता ही है। शाहरुख खान के पास भी रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज मौजूद है और यह बेहद खूबसूरत दिखती है।

वर्तिका गुप्ता
06 / 06

​वर्तिका गुप्ता

मेसन सिया की मालकिन वर्तिका गुप्ता ने भी रोल्स रॉयस कलिनन ब्लैक बैज कर खरीदी है और भारत में इस कार को खरीदने वाली वह चौथी व्यक्ति हैं। इनकी रोल्स रॉयस कलिनन का रंग बेहद खूबसूरत है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited