ये है अब तक नीलाम हुई सबसे महंगी कार, कीमत में दुनिया की सबसे महंगी कार से तीन गुना

कारों का शौक सभी लोगों को नहीं होता है। लेकिन जिन कुछ लोगों को कारों का शौक होता है वो बहुत ही मन से कारें कलेक्ट भी करते हैं और अपना खूबसूरत सा कलेक्शन भी तैयार करते हैं। पुरानी और बेहद रोचक कहानी वाली कारें अक्सर नीलामी में बहुत ही मोटा पैसा कमाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब तक सबसे महंगी नीलाम हुई कार कौन सी है और इसकी कीमत क्या है?

कारों का शौक
01 / 05

कारों का शौक​

कारों का शौक हर किसी को नहीं होता। लेकिन जिन लोगों को कार का शौक हो जाता है वो अपनी सवारी का बहुत ख्याल रखते हैं। इतना ही नहीं कुछ लोग तो अपना अकलेक्षण भी तैयार करते हैं जो बेहद शानदार होता है।

पुरानी कारें
02 / 05

​पुरानी कारें

ऐसी विंटेज कारें जो अपने समय के हिसाब से आगे थीं या जिनकी अपनी एक कोई कहानी है, उन्हें बहुत ही पसंद किया जाता है और ऐसी कारों के लिए लोग मुहबोली कीमत देने को तैयार रहते हैं।

क्या आप जानते हैं
03 / 05

​क्या आप जानते हैं?

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में अब तक सबसे महंगी कौन सी कार नीलाम हुई है और इसकी कीमत क्या थी? आज हम आपके इसी सवाल का जवाब देने जा रहे हैं।

कौन सी कार
04 / 05

​कौन सी कार?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक सबसे महंगी नीलाम होने वाली कार मर्सिडीज की तरफ से रही है। यह कार मर्सिडीज की 1955 में बनाई गई 300SLR उलेनॉट थी। इस कार को 2022 में 135 मिलियन यूरो की कीमत पर जर्मनी में नीलाम किया गया था।

दुनिया की सबसे महंगी कार
05 / 05

​दुनिया की सबसे महंगी कार

फिलहाल दुनिया की सबसे महंगी कार रोल्स रॉयस ला रोज नॉयर ड्रॉपटेल है जिसकी कीमत लगभग 251.24 करोड़ रुपये है। दूसरी तरफ 1955 मर्सिडीज 300SLR उलेनॉट लगभग 1100 करोड़ रुपये में नीलाम हुई थी।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited