Thar: पाकिस्तान में बिकती है चीन की ‘थार’, क्या देसी ‘थार’ से कर सकती है मुकाबला

Thar: भारतीय कार-मार्केट के मुकाबले पाकिस्तान की कार मार्केट काफी छोटी है। बहुत सी कारें ऐसी हैं जो भारत में बिकती हैं और पाकिस्तान में यह नजर नहीं भी नहीं आतीं। ऐसी ही एक कार महिंद्रा की ऑफ-रोड किंग मानी जाने वाली थार है। लेकिन पाकिस्तान के पास अपनी ही एक थार है। क्या आप जानते हैं कि इस में कौन से फीचर्स आते हैं और इसकी कीमत पाकिस्तान में क्या है। आइये आपको बताते हैं कि पकिस्तान की थार असली देसी थार के मुकाबले कैसी है।

महिंद्रा थार
01 / 05

महिंद्रा थार​

महिंद्रा थार भारत की सबसे पॉपुलर कारों में से एक है और यह कार दुनिया के अन्य बहुत से देशों में भी पसंद की जाती है। पकिस्तान में थार तो नहीं बिकती लेकिन थार की नकल वाली पाकिस्तानी थार जरूर बिकती है।

पाकिस्तान की थार
02 / 05

​पाकिस्तान की थार

पकिस्तान में चीनी कार निर्माता कंपनी BAIC की बनाई हुई BJ 40 कार खूब पसंद की जाती है। यह पाकिस्तान में बिकने वाली चीन की थार है। पाकिस्तान में इस कार की कीमत 95.7 लाख पाकिस्तानी रुपये है।

चीन की थार Vs देसी थार
03 / 05

​चीन की थार Vs देसी थार

BAIC BJ 40 भी एक 5 सीटर SUV है और इस कार में 1987cc का इंजन ऑफर किया जाता है जबकि देसी थार में 2184cc का इंजन देखने को मिलता है। चीन की थार 221 हॉर्सपावर जनरेट करती है जबकि थार 174 हॉर्सपावर की ताकत जनरेट कर सकती है।

ऑफ रोड में कौन बेहतर
04 / 05

​ऑफ रोड में कौन बेहतर

BAIC BJ 40 में 17 इंच के टायर देखने को मिलते हैं जबकि देसी महिंद्रा थार में 18 इंच और 19 इंच के टायर ऑफर किये जाते हैं। BAIC BJ 40 का ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm है जबकि महिंद्रा थार का ग्राउंड क्लीयरेंस 226mm है। ऑफ रोड के मामले में देसी थार चीन की थार से काफी आगे है।

फीचर्स में कौन आगे
05 / 05

​फीचर्स में कौन आगे

BAIC BJ 40 में पैनारोमिक सनरूफ नहीं है और न ही इस कार में ADAS फीचर्स हैं। इतना ही नहीं चीन की थार सेफ्टी के मामले में भी कमजोर है कार में सिर्फ 2 ही एयरबैग हैं। जबकि देसी थार में 6 एयरबैग ऑफर किये जाते हैं और इसमें ADAS फीचर्स भी हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited