इन कारों के लिए मिलती है सबसे ज्यादा रिसेल वेल्यू, विश्वास करना मुश्किल

भारतीय ग्राहक नई कार खरीदने से पहले जो बातें दिमाग में रखते हैं उनमें से एक उसकी रिसेल वेल्यू है। यानी नई कार खरीदने से पहले ही उसे बेचने पर मिलने वाली कीमत का ध्यार रखा जाता है। यहां हम आपको भारत की उन कारों के बारे में बता रहे हैं जिनकी रिसेल वेल्यू सबसे ज्यादा है। इसमें मारुति सुजुकी का दबदबा है।

जबरदस्त रिसेल वेल्यू
01 / 05

जबरदस्त रिसेल वेल्यू

भारतीय मार्केट में कारों की रिसेल वेल्यू बहुत मायने रखती है और नई कार खरीदते समय भी इस बात का पूरा ध्यान रखा जाता है। देश में कुछ कारें ऐसी हैं जो जिनकी रिसेल वेल्यू इतनी ज्यादा है कि ग्राहक कार की करीब 80 प्रतिशत तक कीमत वापस पा लेते हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
02 / 05

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800

भारत में मारुति सुजुकी की ऑल्टो 800 की बिक्री अब बंद हो चुकी है, लेकिन यूज्ड मार्केट में ये पॉपुलर कार है। से बहुत किफायती कार है जिसका सीएनजी मॉडल 31.59 किमी/किग्रा तक माइलेज देता है। इसकी रिसेल वेल्यू करीब 80 प्रतिशत तक है, यानी खरीद की कीमत का लगभग 80 प्रतिशत हिस्सा वापस मिल जाता है।

मॉरुति सुजुकी वैगनआर
03 / 05

मॉरुति सुजुकी वैगनआर

देश की सबसे पॉपुलर कारों में मारुति सुजुकी वैगनआर भी है जिसकी रिसेल वेल्यू बहुत जोरदार है। इस कार के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 20.52 किमी/लीटर तक माइलेज देता है। ये कार खरीदने के बाद इसे दूसरे शख्स को बेचने पर खरीद की 80 प्रतिशत तक कीमत मिल जाती है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट
04 / 05

मारुति सुजुकी स्विफ्ट

मारुति सुजुकी की सदाबहार हैचबैक स्विफ्ट की भारत में आज भी जोरदार डिमांड है। ये कार 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 23.76 किमी/लीटर तक माइलेज देता है। इस कार का सेकंड हैंड मॉडल हाथों-हाथ लोग खरीद लेते हैं और ग्राहक इस कार की 75 से 80 प्रतिशत कीमत अदा करने को भी तैयार हो जाते हैं।

मारुति सुजुकी डिजायर
05 / 05

मारुति सुजुकी डिजायर

मारुति की डिजायर देशभर में ना सिर्फ प्राइवेट ग्राहकों के बीच पॉपुलर है, बल्कि फ्लीट कस्टमर्स के बीच ज्यादा पसंद की जाती है। इसके साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 24 किमी/लीटर से भी ज्यादा माइलेज देता है। इस कार की रिसेल वेल्यू आपको करीब 80 से 85 प्रतिशत तक मिल जाती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited