रोल्स रॉयस ने पेश की नई शान की सवारी, सिर्फ अमीरों के बस में इसे खरीदना

दुनिया भर के सबसे लग्जरी कार ब्रांड्स में एक रोल्स रॉयस ने भारत में नई कलिनन सीरीज 2 एसयूवी लॉन्च कर दी है। शानदार लुक वाली इस कार के केबिन में बेहद आरामदायक सीट्स लगाई गई हैं और अब ये एक स्टेटस सिंबल मानी जाती है। कंपनी ने बताया है कि 2024 के अंत तक ग्राहकों को इसकी डिलीवरी मिलने लगेगी।

स्टेटस सिंबल है रोल्स रॉयस
01 / 06

स्टेटस सिंबल है रोल्स रॉयस

दुनिया भर में रोल्स रॉयस की अल्ट्रा लग्जरी कारों को एक स्टेटस सिंबल माना जाता है। भारत में भी इस ब्रांड की कारें खूब पसंद की जाती है। अब कंपनी ने देश में नई कलिनन सीरीज 2 लॉन्च कर दी है जो देश में इस ब्रांड की सबसे कार है। पिछले मॉडल के मुकाबले ये काफी बदल गई है।

कितनी है कीमत
02 / 06

कितनी है कीमत

रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज 2 लग्जरी की एक्सशोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही एसयूवी का ब्लैक बैज मॉडल भी लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 12.25 करोड़ रुपये तक जाती है। पिछले मॉडल के मुकाबले कलिनन सीरीज 2 के साथ कई बड़े बदलाव दिए गए हैं जो एक्सटीरियर से होते हुए इंटीरियर तक जाते हैं।

लुक में कितनी बदली कलिनन
03 / 06

लुक में कितनी बदली कलिनन

रोल्स रॉयस कलिनन सीरीज 2 का चेहरा काफी बदल गया है। यहां नए एलईडी डीआरएल, नई डिजाइन के हेडलाइट्स और पहली बार मिली इलुमिनेटेड कलिनन पैंथेअन ग्रिल मिले हैं। कार को 7 स्पोक वाला व्हील डिजाइन और 23 इंच के शानदार व्हील्स दिए गए हैं।

कितना खास है इंटीरियर
04 / 06

कितना खास है इंटीरियर

रोल्स रॉयस ने नई कलिनन सीरीज 2 के केबिन में भी कई बड़े बदलाव किए हैं जो इसके अंदर घुसते ही आपकी नजर में आ जाते हैं। इसके साथ फुल लेंथ का ग्लास पैनल डैशबोर्ड पर मिला है जो रोल्स रॉयस के स्पिरिट ऑपरेटिंग सिस्टम को शोकेस करता है।

आराम के तमाम फीचर्स मिले
05 / 06

आराम के तमाम फीचर्स मिले

ये पहली बार इसी ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार स्पैक्टर में दिखाई दिया था। इसके अलावा अल्ट्रा लग्जरी के हिसाब से कार के केबिन को पहले से भी ज्यादा आरामदायक बनाया गया है। इसमें साथ आराम के वो तमाम फीचर्स आपको मिलते हैं जिनकी आप उम्मीद करते हैं।

कितना दमदार है इंजन
06 / 06

कितना दमदार है इंजन

रोल्स रॉयस किलनन सीरीज 2 के साथ 6.75-लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी12 इंजन दिया गया है जो बेहद दमदार है। ये इंजन 600 बीएचपी ताकत और 900 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। दिल्ली और चेन्नई की अधिकृत डीलरशिप पर जाकर ये कार चलाकर देखी जा सकती है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited