6 पहियों वाली ये ऑफरोडर है दुनिया में सिर्फ एक, दिखने में गजब World Ender

एपोकेलिप्स मैन्युफैक्चरिंग एक कंपनी है जो 4 पहिया और 6 पहिया ट्रक बनाने के लिए जानी जाती है। ये कंपनी गाड़ियों को जोरदार ऑफरोड व्हीकल में बदल देती है। इन्हें देखने पर अपाको लगेगा कि ये किस कॉम्बैट वाहन को देख रहे हैं। हालांकि ये सिर्फ ऑफरोड वाहन है, लेकिन दुनिया भर में शायद ही ऐसी कोई राह होगी जहां इन्हें नहीं चलाया जा सकता।

एपोकेलिप्स वर्ल्ड एंडर
01 / 05

एपोकेलिप्स वर्ल्ड एंडर

सामान्य कारों को भौकाल ऑफरोडर बना देने वाली कंपनी एपोकेलिप्स मैन्युफैक्चरिंग ने एक नया कारनामा कर दिखाया है। इस कस्टम कंपनी ने एक शानदार 6 पहिया ऑफरोड पिकअप ट्रक बनाया है जो असल में लैंड रोवर की दमदार डिफेंडर एसयूवी पर तैयार किया गया है।

6 व्हीलर पिकअप ट्रक
02 / 05

6 व्हीलर पिकअप ट्रक

इस धाकड़ गाड़ी का नाम वर्ल्ड एंडर रखा गया है और इसकी सबसे बड़ी खासियत 6-व्हील ड्राइव सिस्टम है। यानी इस ऑफरोडर के सभी 6 पहियों को इंजन से ताकत मिलती है जिसकी इसकी ताकत बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। बता दें कि ये इकलौता वाहन है जो हाथों-हाथ बिक जाएगी।

कितनी है इसकी कीमत
03 / 05

कितनी है इसकी कीमत

एपोकेलिप्स कस्टम कंपनी ने वर्ल्ड एंडर की कीमत करीब 3.14 करोड़ रुपये रखी है। बेमिसाल कहे जा रहे इस ऑफरोड पिकअप ट्रक को लुक और स्टाइल भी गजब का दिया गया है। इस एसयूवी के केबिन में आपको 5 लोगों के बैठने की पर्याप्त जगह मिलती है और केबिन लग्जरी है।

कितना दमदार है इंजन
04 / 05

कितना दमदार है इंजन

इस जोरदार एसयूवी के साथ पिछले हिस्से में 4 पहिये दिए गए हैं और कंपनी ने इसके साथ 5.0-लीटर का दमदार वी8 इंजन दिया गया है। ये इंजन 518 बीएचपी ताकत बनाता है। कुल मिलाकर जो भी लोग लैंड रोवर की गाड़ियां पसंद करते हैं उनके लिए ये किसी लॉटरी की तरह है।

सस्पेंशन के क्या कहने
05 / 05

सस्पेंशन के क्या कहने

बेहद काबिल इस ऑफरोड वाहन को ना सिर्फ शानदार लुक और दमदार इंजन दिया गया है, बल्कि इसे बहुत अच्छी क्वालिटी के सस्पेंशन भी दिए गए हैं। ये आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम एयर राइड हाइट मैनेजमेंट तकनीक पर काम करते हैं। वर्ल्ड एंडर के सस्पेंशन बटन दबाते ही 8-इंच तक अप हो जाते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited