कार में नहीं ADAS फीचर्स... कोई बात नहीं, 10,000 से सस्ता ये डैशकैम है ना

आज की तारीख में सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कारों के महंगे वेरिएंट्स में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी एडीएएस मिलता है। हालांकि इस आधुनिक फीचर के साथ कार की कीमत काफी ज्यादा होती है और बजट को ध्यान में रखते हुए ज्यादातर ग्राहक इसे दरकिनार कर देते हैं। लेकिन अब 10,000 रुपये से भी कम में एडीएएस फीचर्स आपकी कार से जुड़ सकते हैं।

9999 रुपये में ADAS
01 / 05

9,999 रुपये में ADAS

क्रॉसबीट्स नाम की कंपनी ने डीसी03 डैशकैम भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है जो कार के साथ एडीएएस फीचर्स जोड़ता है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है और ये डैशकैम सड़क पर चल रही हर हरकत को 4के क्वालिटी में कैप्चर करता है। आपकी कार के साथ या सामने हुई हर घटना को ये डैशकैम रिकॉर्ड कर लेता है।

कौन से फीचर्स मिलेंगे
02 / 05

कौन से फीचर्स मिलेंगे

डीसी03 डैशबोर्ड कैमरा की मदद से ड्राइवर रेफ्टी के लिए कुछ एडीएएस फीचर्स कार से जोड़ता है। संभावित टक्कर को भांप कर ये कैमरा पहले ही ड्राइवर को वार्निंग देता है। इसके अलावा लेन डिपार्चर और लेन कीपिंग जैसे फीचर्स भी आपकी कार में एक्टिव हो जाते हैं। कार पार्क होने पर भी ये टक्कर और मोशन अलर्ट देता है।

4K जियो लोकेटेड रिकॉर्डिंग
03 / 05

4K जियो लोकेटेड रिकॉर्डिंग

डीसी03 डुअल चैनल डैशकैम से 4K क्वालिटी में यूएचडी वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। यानी अगर आपकी कार के सामने कोई दुर्घटना होती है तो उसका हाई क्वालिटी वीडियो आपके पास उपलब्ध होगा। इसके अलावा ये डिवाइस जीपीएस का काम भी करती है और आपको 4K जियो लोकेटेड रिकॉर्डिंग सर्विस भी मिलती है।

WiFi6 तकनीक मिली
04 / 05

WiFi6 तकनीक मिली

क्रॉसबीट्स डीसी03 के साथ यूजर्स को लेटेस्ट वाईफाई6 तकनीक मिलती है। इसकी मदद से हाई रिजोल्यूशन वीडियो को तेजी से ट्रांसफर किया जा सकता है। इसके अलावा ये टेक्नोलॉजी आपको कैमरा से अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट करने की अनुमति भी देती है। यानी ये स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ हाई स्पीड ट्रांसफर देती है।

अलग से मिलेंगे ये फीचर्स
05 / 05

अलग से मिलेंगे ये फीचर्स

डीसी03 डैशकैम बहुत कम पावर पर चलता है और वाहन की बैटरी का लेवल कम होते ही ये अपने आप कैमरा बंद कर देता है। इस कैमरा में वॉइस प्रॉम्प्ट और हैंड्स फ्री अपडेट्स भी मिलते हैं। इसके अलावा कैमरा में 13 ऑटोमैटिक एक्सपोजर मोड्स के साथद वाइड डायनामिक रेंज एंश्योरिंग वीडियो क्वालिटी अलग-अलग रोशनी में मिलती है। और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited