भेड़िये के नाम पर खड़े कर दिए साम्राज्य, केमिकल-रस्सियां-तार सबसे कमाई

दुनिया भर में कई कंपनियों के नाम भेड़िये के ऊपर रखे गए हैं। इनमें यूरोप का वॉल्फ ग्रुप शामिल है। ये ग्रुप कंस्ट्रक्शन केमिकल प्रोडक्ट्स और सिस्टम्स की मैन्यूफैक्चरर और डिस्ट्रिब्यूटर है। वॉल्फ ग्रुप के मेन प्रोडक्ट ब्रांड Penosil और Tempsi हैं।

वॉल्फ ग्रुप की शुरुआत
01 / 06

​वॉल्फ ग्रुप की शुरुआत​

वॉल्फ ग्रुप की शुरुआत 1974 में हुई थी। इसकी प्रोडक्शन यूनिट एस्टोनिया, स्पेन और फ्रांस में मौजूद हैं। ग्रुप की सेल्स ब्रांचेज और ऑफिस यूरोपीय यूनियन, यूनाइटेड किंगडम, यूक्रेन, उत्तर और दक्षिण अमेरिका, मध्य एशिया में मौजूद हैं।

क्या है बिजनेस
02 / 06

क्या है बिजनेस

1963 में शुरू हुई WOLF की शुरुआत जर्मनी से हुई थी। ये अब Ariston Holding की सब्सिडियरी है। शुरुआत में ये हॉप प्रोसेसिंग मशीनों और हीट जनरेटर के लिए पार्ट्स बनाती थी।

वेंटिलेशन और एयर हैंडलिंग यूनिट्स
03 / 06

​वेंटिलेशन और एयर हैंडलिंग यूनिट्स​

1970 के दशक में वेंटिलेशन और एयर हैंडलिंग यूनिट्स की शुरुआत हुई और एक दशक बाद कंपनी ने हीटिंग टेक्नोलॉजी सेक्टर में एंट्री की।

प्रोडक्ट और सिस्टम
04 / 06

​प्रोडक्ट और सिस्टम ​

1947 में जर्मनी में ही Richard Wolf GmbH की शुरुआत हुई। रिचर्ड वॉल्फ एंडोस्कोपी, एक्स्ट्राकोर्पोरियल शॉक वेव ट्रीटमेंट और ऑपरेटिंग रूम मैनेजमेंट के लिए कई तरह के प्रोडक्ट और सिस्टम ऑफर करती है।

गुस्ताव वॉल्फ जीएमबीएच
05 / 06

गुस्ताव वॉल्फ जीएमबीएच

गुस्ताव वॉल्फ जीएमबीएच भी जर्मनी की कंपनी है। इसकी शुरुआत 1887 में हुई थी। ये एक फैमिली ओनरशिप वाली कंपनी है।

प्रोडक्शन फैसिलिटी
06 / 06

​प्रोडक्शन फैसिलिटी​

गुस्ताव वॉल्फ जीएमबीएच स्टील की रस्सियाँ और तार बनाती है। इसकी प्रोडक्शन फैसिलिटी जर्मनी, फ्रांस, हंगरी, दुबई, चीन, पोलैंड और अमेरिका में हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited