ये हैं भारतीय अरबपतियों की बहुएं, कोर्ट से रिटेल काराबोर तक में चलता है राज

भारत में एक से एक बड़े अरबपति हैं। इनमें मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और अजय पीरामल आदि शामिल हैं। आपने अकसर इन अरबपतियों के बेटे-बेटियों के बारे में पढ़ा या सुना होगा। आज हम आपको इन अमीरों की बहुओं के बारे में बताएंगे। वे भी बिजनेस में कामयाबी हासिल कर रही हैं। अरबपतियों की बहुएं अलग-अलग सेक्टरों या फैमिली बिजनेस में काफी आगे बढ़ रही है। आगे जानिए इनके बारे में।

अरबपतियों की बहुएं
01 / 06

​​अरबपतियों की बहुएं​

आज यहां हम आपको अरबपतियों की बहुओं की जानकारी देंगे

नताशा पूनावाला
02 / 06

​नताशा पूनावाला​

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला की पत्नी हैं नताशा पूनावाला। वे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

साक्षी छाबड़ा मित्तल
03 / 06

​साक्षी छाबड़ा मित्तल​

भारती एंटरप्राइजेज के सीईओ सुनील मित्तल के बेटे श्रावण मित्तल की पत्नी हैं साक्षी छाबड़ा मित्तल। टेसेरा थेरेप्यूटिक्स और सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स में निवेशक रहीं साक्षी यूके की The Food Hak की फाउंडर-सीईओ हैं।

अनुश्री जिंदल
04 / 06

​अनुश्री जिंदल​

अनुश्री जिंदल जेएसडब्ल्यू सीमेंट के एमडी पार्थ जिंदल की पत्नी हैं। वह भारतीय उद्योगपति सज्जन जिंदल और संगीता जिंदल की पुत्रवधू हैं, जो जेएसडब्ल्यू फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं। वह माइक्रोफाइनेंस कंपनी स्वामन फाइनेंशियल की फाउंडर और एमडी हैं।

परिधि अडानी
05 / 06

​परिधि अडानी​

गौतम अडानी के बड़े बेटे करण की पत्नी हैं परिधि अडानी, जो लॉ ग्रेजुएट हैं। वह अपने पिता की लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास में पार्टनर के तौर पर काम कर रही हैं।

 ईशा अंबानी
06 / 06

​ ईशा अंबानी​

पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल की बहू हैं ईशा अंबानी। ईशा रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन-एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर हैं। पिता मुकेश ने उन्हें रिलायंस रिटेल की जिम्मेदारी सौंपी है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited