ये है अरबपतियों का मोहल्ला, इस गली में प्रॉपर्टी खरीदना हर किसी के बस का नहीं

​Most Expensive Street: भारत में एक से बढ़कर एक महंगे शहर और टाउन हैं। जहां प्रॉपर्टी के रेट आसमान पर हैं। लेकिन क्या आप देश की सबसे महंगी गली के बारे में जानते हैं। यह एक ऐसी गली है जहां पर सिर्फ अमीर लोग ही रहते हैं। इस जगह पर प्रॉपर्टी की कीमत काफी ज्यादा है।

प्रॉपर्टी खरीदना सबके बस की बात नहीं
01 / 05

​प्रॉपर्टी खरीदना सबके बस की बात नहीं​

यहां पर प्रॉपर्टी खरीदना सबके बस की बात नहीं है। पिछले कुछ समय में इस जगह पर प्रॉपर्टी के रेट काफी ज्यादा बढ़े हैं। आज हम आपको देश की ऐसी ही सबसे महंगी गली (Most Expensive Street) के बारे में बताने जा रहे हैं। यह जगह मुंबई की अल्टामाउंट रोड (Altamount Road) है।

 छोटे फ्लैट के लिए भी करोड़ों रुपये चुकाने पड़ेंगे
02 / 05

​ छोटे फ्लैट के लिए भी करोड़ों रुपये चुकाने पड़ेंगे​

इस जगह पर अगर आपको 2 बीएचके का छोटा फ्लैट भी लेना हो तो आपको करोड़ों रुपये चुकाने पड़ेंगे। यहां पर यहां पर प्रॉपर्टी का एवरेज रेट प्रति वर्ग फुट 70233 रुपये है।

5 हजार वर्ग फीट वाला विला 20 करोड़ रुपये से ज्यादा का
03 / 05

​5 हजार वर्ग फीट वाला विला 20 करोड़ रुपये से ज्यादा का​

ये इलाका इतना महंगा है कि यहां पर 2 बीएचके के फ्लैट की कीमत 5 करोड़ रुपये से शुरू होती है। वहीं कुछ 2 बीएचके फ्लैट की कीमत 10 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। इस जगह पर 5 बीएचके का 5 हजार वर्ग फीट वाला विला 20 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। वहीं इस जगह पर 5500 वर्ग फीट का विला 50 करोड़ रुपये तक का है।

कहते हैं अमीरों की गली
04 / 05

कहते हैं अमीरों की गली​

मुंबई के अल्टामाउंट रोड (Altamount Road) को भारत की सबसे महंगी गली कहा जाता है। इस जगह पर एक से बढ़कर एक अमीर लोग रहते हैं। इस जगह को Indian Billionaires Row भी कहा जाता है। ये जगह अरबपतियों के घरों की कतार के नाम से भी जानी जाती है।

 मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया इसी गली में
05 / 05

​ मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया इसी गली में​

इस जगह पर प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान पर हैं। यहां कीमतें ज्यादा होने की एक वजह इस रोड पर देश के सबसे अमीर शख्स और दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का घर एंटीलिया (Antilia) होना भी है। इसकी कीमत करीब 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited