स्विस घड़ी में राम मंदिर, कीमत 34 लाख, हर बार घड़ी देखने पर होंगे भगवान के दर्शन

Ram temple in Jacob and Co Watch: स्विस वॉच बनाने वाली जैकब एंड कंपनी ने भारतीय रिटेलर एथोस के साथ साझेदारी में हाल ही में लिमिटेड एडिशन की राम जन्मभूमि घड़ी लॉन्च की है। भगवा रंग की यह घड़ी इस साल की शुरुआत में भारत के अयोध्या में हुए राम मंदिर के प्राण पतिष्ठा समारोह का जश्न मनाती है।

जैकब एंड कंपनी की महंगी घड़ी में राम मंदिर की झलक
01 / 05

​जैकब एंड कंपनी की महंगी घड़ी में राम मंदिर की झलक​

जैकब एंड कंपनी की एपिक एक्स स्केलेटन सीरीज का एक हिस्सा, राम मंदिर घड़ी वर्तमान में इंटरनेट पर धूम मचा रही है! यह घड़ी लोगों को आकर्षित कर रही है।

कितनी है घड़ी की कीमत
02 / 05

​कितनी है घड़ी की कीमत​

कीमत की बात करें तो इस लिमिटेड एडिशन वाली घड़ी की कीमत 41,000 डॉलर यानी 34 लाख रुपये है। दुनिया भर में इस घड़ी के सिर्फ़ 49 पीस हैं, लेकिन इनमें से 35 पहले ही बिक चुके हैं।

राम मंदिर घड़ी की खूबियां
03 / 05

​राम मंदिर घड़ी की खूबियां​

इस घड़ी में 9 बजे राम मंदिर और 6 बजे “जय श्री राम” लिखा हुआ है। लिमिटेड एडिशन वाली यह घड़ी दो वर्जन में उपलब्ध है, दोनों में भगवान राम और भगवान हनुमान को दिखाया गया है, साथ ही हिंदुत्व का सम्मान करने के लिए भगवा कंगन भी है।

घड़ी बनाने वाली कंपनी
04 / 05

​घड़ी बनाने वाली कंपनी​

घड़ी बनाने वाली कंपनी के मुताबिक घड़ी के लिए चुना गया रंग गहरा प्रतीकात्मक है, जो आध्यात्मिकता, पवित्रता और प्रार्थना के सार को दर्शाता है, जो हिंदुत्व में निहित मूल्यों के केंद्र में हैं। हर डिटेल सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व के साथ तालमेल करने के लिए डिजाइन की गई है।

जैकब एंड कंपनी का क्या है कहना
05 / 05

​जैकब एंड कंपनी का क्या है कहना ​

जैकब एंड कंपनी का कहना है कि यह घड़ी भारत की सांस्कृतिक विरासत के प्रति श्रद्धांजलि के रूप में डिजाइन की गई है और यह अब तक बनाई गई सबसे अनोखी घड़ियों में से एक है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited