नोएडा एयरपोर्ट के पास बनाना चाहते हैं घर, जानें 50 गज से 900 गज के प्लॉट की कीमत

Residential Plots Prices Near Noida Airport: भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गई है। इसकी वजह से यहां के विमानन बाजारों में तेजी आ गई है। हवाई यात्रा की डिमांड बढ़ गई है। एयरपोर्ट्स पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। दिल्ली-एनसीआर में एक मात्र आईजीआई एयरपोर्ट में जरुरत से अधिक भीड़ होती जा रही है। इसको को देखते हुए उत्तर प्रदेश में नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) बनाया जा रहा है। इस एयरपोर्ट की वजह से आस-पास के इलाकों में आवासीय प्लॉट के दाम बढ़ गए हैं। अगर इस इलाके में घर बनाना चाहते हैं यहां जानिए 50 गज से 900 गज तक के प्लॉट की कीमत।

नोएडा एयरपोर्ट के पास क्यों खरीदना चाहिए प्लॉट
01 / 05

​नोएडा एयरपोर्ट के पास क्यों खरीदना चाहिए प्लॉट?​

नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे, जेवर, गौतम बौद्ध नगर में बनाया गया है। यहां हर तरह से बेहतर कनेक्टिविटी है। यमुना एक्सप्रेसवे आगरा रिंग रोड को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से जोड़ता है। यह जल्द ही हरियाणा के गुड़गांव, सोनीपत, रोहतक और मानेसर और उत्तर प्रदेश के मेरठ, हापुड और गाजियाबाद जैसे अन्य प्रमुख शहरों के करीब आ जाएगा। उदर यमुना एक्सप्रेसवे का लक्ष्य ग्रेटर नोएडा और आगरा के बीच यात्रा करते समय अधिकतम सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करना है। आने वाले समय में यमुना एक्सप्रेसवे लखनऊ, ग्वालियर और कानपुर जैसे शहरों से भी जुड़ जाएगा, जिससे यात्रा का समय और दूरी कम हो जाएगी।और पढ़ें

50 गज के प्लॉट की कीमत
02 / 05

50 गज के प्लॉट की कीमत​

जेवर एयरपोर्ट यानी नोएडा एयरपोर्ट के इलाके में घर बनाने के लिए प्लॉट खरीदना चाहते हैं तो जल्द से जल्द निवेश करने का प्लान कर रहें। यहां हर माप के प्लॉट मिल जाएंगे। नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के आस-पास जेवर में 50 गज के प्लॉट की औसत कीमत 6.5 लाख रुपये से शुरू होती है। (कीमत मैजिकब्रिक्स के मुताबिक)

120 गज के प्लॉट की कीमत
03 / 05

120 गज के प्लॉट की कीमत​

नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के इलाके में निवेश या घर बनाने के लिए प्लॉट लेना चाहते हैं। दनकौर इलाके में 120 वर्ग गज के प्लॉट की औसत कीमत 9.5 लाख रुपये से शु्रू होती है। (कीमत मैजिकब्रिक्स के मुताबिक)

900 गज के प्लॉट की कीमत
04 / 05

​900 गज के प्लॉट की कीमत​

नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) के पास यमुना एक्सप्रेस वे इलाके में आवासीय या निवेश के लिए प्लॉट लेना चाहते हैं तो 900 वर्ग गज के प्लॉट की कीमत 46 लाख रुपये से शुरू होती है। (कीमत मैजिकब्रिक्स के मुताबिक)

कॉमर्शियल प्लॉट की भी डिमांड
05 / 05

​कॉमर्शियल प्लॉट की भी डिमांड​

पिछले कुछ वर्षों से नोएडा या ग्रेटर नोएडा में कॉमर्शियल प्रॉपर्टी और प्लॉट्स की डिमांड बढ़ रही है। लोगों ने कॉमर्शियल निवेश को किराये की आय और पूंजी बढ़ाने के दृष्टिकोण से देखना शुरू कर दिया है। नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट) एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, जो कई लोगों को कॉमर्शियल निवेश के लिए आकर्षित करता है।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited