इन दो बहनों ने कर दिखाया कमाल, बिरयानी बेच कमा लिए 10 करोड़

आपने मुरदाबादी बिरयानी, हैदराबादी बिरयानी के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बिरयानी स्टार्टअप के बारे में बताएंगे जिसका इतिहास बहुत पुराना भले ना हो लेकिन दो बहनों ने मिलकर एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया।

दोन बिरयानी
01 / 05

दोन बिरयानी

हम आपको बेंगलुरू की “दोन बिरयानी” के बारे में बताएंगे जिसको राम्या और श्वेता नाम की दो बहनों ने शुरू किया। इन दो बहनों ने अपनी दादी मां की याद में RNR Donne Biryani नाम का एक सफल व्यवसाय खड़ा कर द‍िया है। वह अपनी दादी की खास रेसिपी वाली डोने बिरयानी को पूरे शहर में मशहूर करना चाहती थी।

दादी मां बनाया करती थीं
02 / 05

दादी मां बनाया करती थीं

यह बिरयानी पत्ते के कटोरे में परोसी जाती है। इसे उनकी दादी मां बनाया करती थीं। लिहाजा, 2020 में RNR Donne Biryani नाम का अपना वेंचर शुरू किया। पहले ही महीने में 10,000 से ज्‍यादा ऑर्डर मिलने से इस उद्यम की नींव मजबूत हो गई। इसके बाद से उन्‍होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

5 लाख रुपये किए इन्वेस्ट
03 / 05

5 लाख रुपये किए इन्वेस्ट

उन्‍होंने 5 लाख रुपये लगाकर 200 वर्ग फुट के क्लाउड किचन से इसकी शुरुआत की थी। यह ब्रांड आज बेंगलुरु में 14 क्लाउड किचन और एक स्टैंड-अलोन रेस्टोरेंट तक फैल गया है।

ये डिश भी आए पसंद
04 / 05

ये डिश भी आए पसंद

RNR Donne Biryani की बिरयानी के साथ ड्रमस्टिक चिली स्टार्टर और चिकन घी रोस्ट भी ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

510 करोड़ रुपये का रेवेन्यू
05 / 05

510 करोड़ रुपये का रेवेन्‍यू

वेज बिरयानी के लिए आपको 190 रुपये और नॉनवेज विकल्प के लिए 250 रुपये से ज्‍यादा खर्च करने होंगे। वेंचर की नींव पड़ने के बाद इसने 10 करोड़ रुपये का रेवेन्‍यू हासिल किया है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited