अंबानी परिवार ने इस रेस्टोरेंट में लिए चटखारे, सेकंडों में होती बुकिंग फुल, खाने के लिए 15 दिन वेटिंग

हाल ही में मुकेश अंबानी और उनकी बेटी ईशा न्यूयॉर्क के फेमस रेस्टोरेंट 'बंगलो' गए। उस रेस्‍टोरेंट के मालिक मशहूर शेफ विकास खन्ना हैं। ये रेस्टोरेंट शानदार माहौल और स्वादिष्ट खानों के लिए पॉपुलर है। इस रेस्टोरेंट में जाने के लिए 15 दिन पहले बुकिंग करवानी होती है।

 15 दिन पहले कोशिश
01 / 06

​ 15 दिन पहले कोशिश ​

न्यूयॉर्क में बंगलो इतना फेमस है कि टेबल बुक करवाने के लिए लोग 15 दिन पहले कोशिश करते हैं। यहां की बुकिंग सेकंड्स में फुल हो जाती है। विकास खन्ना भारत के सबसे अमीर शेफ में से एक हैं।

विकास की नेटवर्थ
02 / 06

​विकास की नेटवर्थ​

रिपोर्ट के अनुसार विकास की नेटवर्थ 80 से 120 करोड़ रु के करीब है। उनकी इनकम कई तरीकों से होती है, जिसमें उनके मिशेलिन-स्टार्ड रेस्टोरेंट, किताबों की बिक्री और टेलीविजन पर आने वाले प्रोग्राम शामिल हैं।

375 करोड़ रुपये कमाए
03 / 06

​3.75 करोड़ रुपये कमाए​

फोर्ब्स के अनुसार 2019 में उन्होंने अपनी उपलब्धियों के साथ-साथ अपनी वित्तीय सफलता को दिखाते हुए लगभग 3.75 करोड़ रुपये कमाए।

लकड़ी के जूते पहनने पड़ते
04 / 06

​लकड़ी के जूते पहनने पड़ते​

विकास सन 1971 में अमृतसर जन्मे और क्लबफुट नामक बीमारी के साथ पैदा हुए। इस वजह से, उन्हें बचपन में लकड़ी के जूते पहनने पड़ते, जिससे चलना और खेलना मुश्किल हो जाता।

छोटी उम्र में ही खाना पकाने में रुचि
05 / 06

​छोटी उम्र में ही खाना पकाने में रुचि​

संघर्ष के बावजूद विकास ने छोटी उम्र में ही खाना पकाने में रुचि दिखाई। उन्होंने स्वेटर बुनकर 15000 रु कमाए और पहला तंदूर खरीदा और बिजनेस शुरू किया। विकास ने लॉरेंस गार्डन नाम से पहला खानपान आउटलेट खोला था।

पहला रेस्टोरेंट खोला
06 / 06

पहला रेस्टोरेंट खोला

सन 2000 में वे न्यू यॉर्क पहुंचे और शुरुआत में बर्तन मांझने की नौकरी की। छोटी मोटी नौकरियां कीं और पैसा जमा करके विकास ने वहां अपना पहला रेस्टोरेंट 2010 में खोला।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited