क्या करते हैं अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल, जिन पर लगा 1 करोड़ का जुर्माना

Which companies are under Anmol Ambani: अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी चर्चा में हैं। सेबी ने उन पर 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। जय अनमोल अंबानी पर रिलायंस होम फाइनेंस को लोन देने के मामले में नियमों का पालन न करने का आरोप है। अनमोल पर ये जुर्माना रिलायंस होम फाइनेंस मामले में लगाया गया है। ऐसे में हम आज आपको वह क्या काम करते हैं उसके बारे में बता रहे हैं।

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी
01 / 05

​मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी​

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। 2006 में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में बदलाव के बाद, अनिल अंबानी ने रिलायंस समूह के तहत कई कंपनियों की कमान संभाली। 2020 में वित्तीय चुनौतियों का सामना करने और दिवालिया घोषित होने के बावजूद, अनिल अंबानी के बेटों, जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी के कंपनी में शामिल होने के बाद रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (RCL) ने काफी बदलाव देखा।और पढ़ें

जय अनमोल अंबानी ने पिता के बिजनेस को रिवाइव करने में अहम भूमिका निभाई
02 / 05

​जय अनमोल अंबानी ने पिता के बिजनेस को रिवाइव करने में अहम भूमिका निभाई​

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, जय अनमोल अंबानी ने अपने पिता के बिजनेस को रिवाइव करने में अहम भूमिका निभाई है। जय अनमोल की नेटवर्थ करीब $3.3 बिलियन (20,000 करोड़ रुपये से अधिक) है।

रिलायंस कैपिटल में इंटर्न के रूप में अपना करियर शुरू किया
03 / 05

​रिलायंस कैपिटल में इंटर्न के रूप में अपना करियर शुरू किया​

जय अनमोल अंबानी ने अपना करियर रिलायंस कैपिटल में इंटर्न के रूप में अपना करियर शुरू किया था। रिलायंस म्यूचुअल फंड में इंटर्नशिप का भी एक्सपीरियंस लिया। 2016 में, वे रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर बने और एक साल के भीतर उन्हें एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में पदोन्नत किया गया।

जय अनमोल रिलायंस होम फाइनेंस के बोर्ड में शामिल
04 / 05

जय अनमोल रिलायंस होम फाइनेंस के बोर्ड में शामिल ​

2018 तक, वे रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट और रिलायंस होम फाइनेंस के बोर्ड में शामिल हो गए थे। उन्होंने जापानी फर्म निप्पॉन को रिलायंस कैपिटल में खास निवेश करने के लिए राजी किया, जिससे कंपनी के कुल शेयर कीमतों में 40% की बढ़ोतरी हुई।

जय अनमोल अंबानी एजुकेशन
05 / 05

​जय अनमोल अंबानी एजुकेशन​

अनिल अंबानी के सबसे बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी ने अपनी शुरुआती शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से मिली और बाद में यूके के सेवनओक्स स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने वारविक बिजनेस स्कूल से हाई एजुकेशन प्राप्त की, जहां उन्होंने बैचलर ऑफ साइंस (बीएससी) की डिग्री हासिल की।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited