21 की उम्र में इस लड़के ने कमाए करोड़ों, पिता की छुड़ाई मजदूरी; नहीं ली कोई डिग्री

who is Kushal Arora: हम आपको दिल्ली के 23 साल के लड़के कुशल अरोड़ा के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने हाल ही में एक ट्वीट में अपनी सालाना 5,00,000 डॉलर (4.20 करोड़ रुपये) की कमाई का खुलासा किया है। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि छोटी सी उम्र में कैसे उन्होंने 4 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

अरोड़ा ने 14 साल की उम्र में काम करना शुरू किया था
01 / 05

अरोड़ा ने 14 साल की उम्र में काम करना शुरू किया था

मनीकंट्रोल वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, अरोड़ा ने 14 साल की उम्र में काम करना शुरू किया था और अब वे केएपी डिजिटल (KAP Digital) नाम की एक मार्केटिंग कंपनी के मालिक हैं। कुशल अरोड़ा के इस ट्वीट पर जहां कुछ लोगों ने तारीफ की, वहीं कुछ ने इसे ‘दिखावा’ बताया।

19 साल की उम्र में अपने पैरेंट को काम करने के लिए मना कर दिया
02 / 05

19 साल की उम्र में अपने पैरेंट को काम करने के लिए मना कर दिया

अरोड़ा के मुताबिक उन्होंने 19 साल की उम्र में इतनी कमाई कर ली थी अपने पैरेंट को काम करने के लिए मना कर दिया। कुशल अरोड़ा के मुताबिक उन्होंने 21 साल की उम्र में अपना पहले 1 करोड़ की कमाई कर ली था वो भी बिना किसी फैन्सी डिग्री या मेंटर के।

उम्र 23 साल सालाना कमाई 420 करोड़ रुपये
03 / 05

उम्र 23 साल सालाना कमाई 4.20 करोड़ रुपये

कुशल अरोड़ा ने अपनी पोस्ट में लिखा, “मैं 23 साल का हूं और सालाना 4.20 करोड़ रुपये से अधिक कमा रहा हूं. जब मेरी उम्र के लोग पार्टी कर रहे थे और मजे कर रहे थे, तब मैं नींद को त्यागकर काम कर रहा था, मैंने सामाजिक कार्यक्रमों को छोड़ा, विफलताओं और रिजेक्शन का सामना कर रहा था, वर्क और लाइफ के बीच संतुलन खो रहा था… लेकिन मैंने खुद इसे चुना. क्या आप अपना सपना जीने के लिए कुछ कर रहे हैं?”और पढ़ें

क्या कहती हैं उनकी कहानी
04 / 05

क्या कहती हैं उनकी कहानी?

कुशल अरोड़ा की वायरल पोस्ट यह दिखाती है कि आज के युवा उद्यमियों और इंफ्लूएंसर्स के बीच अपनी सफलता की कहानियां शेयर करने की प्रवृत्ति बढ़ रही है। अक्सर इनका उद्देश्य प्रेरणा देना होता है, लेकिन प्रतिक्रियाएं इस बात को उजागर करती हैं कि ‘हर कीमत पर मेहनत’ की सोच और ‘लाइफ में बैलेंस’ की वकालत करने वालों के बीच एक बड़ा अंतर है।और पढ़ें

मेंटल हेल्थ और लाइफ बैलेंस
05 / 05

मेंटल हेल्थ और लाइफ बैलेंस

कई लोग मेंटल हेल्थ और लाइफ बैलेंस को प्राथमिकता देने के लिए कह रहे हैं, जबकि कुछ लोग आर्थिक सफलता को ही असली उपलब्धि मानते हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited