जोमैटो ने तो कर दिया खाना मंगवाना महंगा, अब इन 5 सस्ते तरीकों से भरें घर पर पेट

Zomato alternative: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने प्लेटफॉर्म फीस में 40 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी की है। ऐसे में जौमैटो से खाना मंगवाना पहले से ज्यादा महंगा हो गया है। कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये कर दी है। यदि आप सस्ता खाना चाहते हैं तो ऐसे कई प्लेटफॉर्म हैं जहां फीस कम है या नहीं है। तो चलिए इन विकल्प के बारे में विस्तार से जानते हैं...

EatSure
01 / 05

EatSure

यह भी फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म से भी आप खाने के आइटम घर पर मंगवा सकते हैं। इसकी ट्रांजेक्शन फीस और डिलीवरी फीस कम है।

Magicpin
02 / 05

Magicpin

इस प्लेटफॉर्म से खाना ऑर्डर करना काफी सस्ता हो सकता है। यह प्लेटफॉर्म फीस के रूप में मात्र 2 रुपये प्रति ऑर्डर लेता है। अगर आप फूड ऑर्डर पर बड़ा डिस्काउंट और कैशबैक चाहते हैं तो कई फूड आउटलेट भी इस प्लेटफॉर्म से पेमेंट अच्छा डिस्काउंट दे रहे हैं।

ONDC
03 / 05

ONDC

ONDC यामी Open Network for Digital Commerce है।यह सरकार का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। इसे पेटीएम से किफायती रेट पर खाना ऑर्डर किया जा सकता है। इससे कोई भी सेलर और बायर जुड़ सकता है। यह अभी 180 से ज्यादा शहरों में मौजूद है।

Swiggy
04 / 05

Swiggy

फूड डिलीवरी ऐप में जोमैटो और स्विगी दो बड़े नाम हैं। जोमैटो के अलावा स्विगी भी प्लेटफॉर्म फीस लेती है, लेकिन जोमैटो के मुकाबले यह फीस कम है। इस प्लेटफॉर्म पर प्रति ऑर्डर 6 रुपये फीस है।

Dominos
05 / 05

Domino's

अगर आपको पिज्जा पसंद है तो आप डोमिनोज की ऐप के जरिए पिज्जा ऑर्डर कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए पिज्जा या कोई दूसरी खाने-पीने की चीजें ऑर्डर करने पर किसी भी तरह की प्लेटफॉर्म फीस नहीं लगती। हां, यह प्लेटफॉर्म पैकेजिंग चार्ज जरूर लेता है। इसके अलावा यह डिलीवरी चार्ज भी लेता है। ऑर्डर कितनी कीमत का है, इसके आधार पर डिलीवरी चार्ज फ्री भी हो जाता है।और पढ़ें

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited