Air India के विमान का फेल हो गया हाइड्रोलिक सिस्टम, 3 घंटे हवा में अटकी 140 यात्रियों की जान; फिर पायलट ने किया कमाल

Air India Flight : तमिलनाडु के त्रिची से शारजाह जा रहे एअर इंडिया के विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो जाने से हड़कंप मच गया। हालांकि, पायलट ने सूझबूझ से विमान की सफल लैंडिंग करवा ली।

विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम खराब
01 / 06

विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम खराब

तमिलनाडु के त्रिची हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के एक विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। शारजाह जा रहे एयर इंडिया के विमान के हाइड्रोलिक सिस्टम में तकनीकी खराबी होने के कारण पायलट ने सूजबूझ से इमरजेंसी लैंडिंग घोषित कर दी।

त्रिची हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट
02 / 06

त्रिची हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट

पायलट ने करीब तीन घंटे तक हवा में विमान के चक्कर काटने के बाद सेफ लैंडिंग कराई। इस दौरान त्रिची हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

 सुरक्षित लैंडिंग
03 / 06

सुरक्षित लैंडिंग

रात करीब सवा 8 बजे सुरक्षित लैंडिग होने के बाद पायलट, सह चालक दल, यात्री और एयरपोर्ट प्रशासन ने राहत की सांस ली। लैंडिंग के तुरंत बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

चालक दल का तालियों से स्वागत
04 / 06

चालक दल का तालियों से स्वागत

पायलट और विमान में मौजूद अन्य स्टॉफ के सेफ लैंडिंग प्रक्रिया को प्रोत्साहित करते हुए एयरपोर्ट पर मौजूद स्टाफ और लोगों ने तालियों से स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक, त्रिची एयरपोर्ट से एयर इंडिया के विमान ने सवा पांच बजे उड़ान भरी थी।

140 यात्री थे सवार
05 / 06

140 यात्री थे सवार

एअर इंडिया के विमान की सेफ लैंडिंग हो गई है, बताते हैं कि इस विमान का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया था, प्लेन 140 यात्री बैठे थे वो सभी सुरक्षित हैं गौर हो कि इससे पहले त्रिची एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद त्रिची से शारजाह जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में तकनीकी समस्या आई थी।

3 घंटे हवा में रही फ्लाइट
06 / 06

3 घंटे हवा में रही फ्लाइट

फ्लाइट ने शाम 5.43 बजे उड़ान भरी और बताया जा रहा है कि पहिए बंद नहीं हुए थे और फ्लाइट 3घंटे से हवा में चक्कर लगा रही थी पायलट ने बताया कि ईंधन खत्म होने के बाद वह त्रिची एयरपोर्ट पर वापस उतरेगा, त्रिची एयरपोर्ट पर एंबुलेंस और दमकल एवं बचाव दल तैयार है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited