धनतेरस की शॉपिंग के लिए जबरदस्त हैं दिल्ली के ये मार्केट, यहां मिलेगी हर डिजाइन की ज्वेलरी

इस बार धनतेरस 29 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस दिन लोग सोने-चांदी की कोई चीज या फिर घर के बर्तन जरूर खरीदते हैं। इस त्योहार के अवसर पर हम आपको ज्वेलरी शॉपिंग के लिए बेस्ट जगहों के बारे में बताएंगे। दिल्ली में कई ज्वेलरी मार्केट मौजूद हैं, जहां से आप एक से बढ़कर एक डिजाइन की ज्वेलरी खरीद सकते हैं। दिवाली के मौके पर इन बाजारों में लोगों की जबरदस्त भीड़ आती है। आइए जानते हैं कि ये कौन से मार्केट है?

दिल्ली में ज्वेलरी मार्केट
01 / 06

दिल्ली में ज्वेलरी मार्केट

धनतेरस के मौके पर लोग सोना-चांदी और बर्तन खरीदना शुभ होता है। इस अवसर पर सोने-चांदी के गहनों या सिक्कों की खूब खरीदारी होती है। लोग अपनी क्षमता के अनुसार ज्वेलरी की शॉपिंग करते हैं। इस धनतेरस आप भी सोने-चांदी से बनी चीजें या गहने खरीदना चाहते हैं तो हम आपको दिल्ली के ऐसे बाजारों के बारे में बताएंगे, जहां पर एक ही जगह पर ज्वेलरी के बहुत से विकल्प मिल जाएंगे।और पढ़ें

चांदनी चौक
02 / 06

चांदनी चौक

चांदनी चौक देश के सबसे फेमस मार्केट में से एक है। यहां पर आपको हर तरह का सामान मिल जाएगा। ज्वेलरी की शॉपिंग के लिए भी ये मार्केट परफेक्ट है। यहां पराठे वाली गली से फतेहपुरी की ओर जाने पर सामने राय केदार मार्ग और उसके पीछे गहनों का बड़ा बाजार हैं। यहां से आपको सोने-चांदी की खरीदारी के लिए बहुत सी दुकानें मिल जाएंगी। और पढ़ें

दरीबा कलां
03 / 06

दरीबा कलां

यह जगह चांदनी चौक के पास ही स्थित है। दरीबा कलां में मुगलों के जमाने से ही गहनों की दुकानें रही हैं। यह मार्केट सोने, चांदी, हीरे, मोती की ज्वेलरी के लिए फेमस है। इसके अलावा यहां के इत्र भी पुराने समय से मशहूर रहे हैं।

करोल बाग
04 / 06

करोल बाग

करोल बाग भी सोने-चांदी की ज्वेलरी की शॉपिंग के लिए जबरदस्त है। यहां पर गोल्ड-सिल्वर की शॉपिंग के लिए कई सारी दुकानें मौजूद है। यहां सरस्वती मार्ग और आर्य समाज मार्ग पर बड़े-बड़े ज्वेलरों के आउटलेस्ट हैं। रियल ज्वेलरी के अलावा आप यहां से आर्टिफिशियस ज्वेलरी की खरीदारी भी कर सकते हैं।

सदर बाजार
05 / 06

सदर बाजार

सदर बाजार में भी होलसेल ज्वेलरी का बड़ा बाजार है। जहां से आप अलग-अलग डिजाइन की ज्वेलरी खरीद सकते हैं। यहां आर्टिफिशियल ज्वेलरी की भी शॉपिंग कर सकते हैं। इसके अलावा इस मार्केट में रोजमर्गा के जीवन में इस्तेमाल होने वाला हर सामान मिल जाएगा।

ज्वेलरी शॉपिंग के लिए अन्य जगह
06 / 06

ज्वेलरी शॉपिंग के लिए अन्य जगह

दिल्ली में लगभग हर गली-नुक्कड़ पर आपको कोई न कोई ज्वेलरी शॉप जरूर देखने को मिल जाएगी। इन दुकानों से भी आप धनतेरस पर गहने खरीद सकते हैं। इसके अलावा बहुत से लोग धनतेरस या दिवाली पर अपने पुश्तैनी ज्वेलर्स से गहने खरीदना पसंद करते हैं।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited