चांदनी चौक में एक नहीं, मिलेंगे ये 7 बाजार, क्या आप जानते हैं इनके नाम

चांदनी चौक ​दिल्ली की सबसे प्रसिद्ध मार्केट में से एक है। यहां होलसेल से लेकर रिटेल में कपड़े, ज्वेलरी व आवश्यकता का सारा सामान मिलता है। आइए आज आपको चांदनी चौक में स्थित अन्य मार्केट के बारे में विस्तार से बताएं, जहां से आप अपनी जरूरत का सामान ले सकते हैं।

चांदनी चौक मार्केट के बारे में न केवल दिल्लीवाले बल्कि अन्य राज्यों के लोग भी जानते हैं। शादी की शॉपिंग के लिए दूर-दूर से यहां लोग आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिल्ली के चांदनी चौक में एक नहीं बल्कि 7 अलग-अलग मार्केट है। अगर नहीं तो चलिए आज आपको उनके नाम बताएं -
01 / 08

चांदनी चौक मार्केट के बारे में न केवल दिल्लीवाले बल्कि अन्य राज्यों के लोग भी जानते हैं। शादी की शॉपिंग के लिए दूर-दूर से यहां लोग आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिल्ली के चांदनी चौक में एक नहीं बल्कि 7 अलग-अलग मार्केट है। अगर नहीं, तो चलिए आज आपको उनके नाम बताएं -

किनारी बाजार
02 / 08

किनारी बाजार

किनारी बाजार में लेस, साड़ी के बॉर्डर, मोती व साज-सजावट का सामान मिलता है। ये मार्केट होलसेल और रिटेल दोनों है। शादी के लिए आर्टिफिशियल ज्वेलरी से लेकर अन्य सारा सामान यहां आसानी से मिल जाएगा।

चावड़ी बाजार
03 / 08

चावड़ी बाजार

मुख्य तौर पर चावड़ी बाजार में आपको शादी के कार्ड व स्टेशनरी की दुकान मिल जाएंगी। ये भी एक थोक बाजार है, लेकिन कुछ दुकानें रिटेल में भी सामान सेल करती हैं। अगर आपको शादी का कार्ड छपवाना है तो यहां हर प्रकार की वैरायटी मिलेगी।

भागीरथ पैलेस
04 / 08

भागीरथ पैलेस

भागीरथ पैलेस एशिया का सबसे बड़ा लाइट मार्केट है। यहां आपको एलईडी लाइट, झूमर, बल्ब, लैंप स्टैंड व इलेक्ट्रॉनिक का सारा सामान मिल जाएगा। लाइटों के लिए ये मार्केट दिल्ली का सबसे बेस्ट मार्केट है।

दरीबा कलां
05 / 08

दरीबा कलां

ज्वेलरी लेनी हो तो चांदनी चौक में स्थित दरीबा कलां सबसे प्रसिद्ध है। यहां आपको सोने-चांदी के खूबसूरत आभूषण मिल जाएंगे। पारंपरिक हो या ट्रैंडी यहां हर प्रकार के डिजाइन उपलब्ध है।

खारी बावली
06 / 08

खारी बावली

खारी बावली का नाम अधिकतर लोगों ने सुना होगा। ये मार्केट ड्राई फ्रूट्स, दाल, मेवे व मसालों के लिए शहर की सबसे प्रसिद्ध मार्केट है। यहां से कम दाम में आप पूरे महीने के लिए मसाला घर ले जा सकते हैं।

नई सड़क
07 / 08

नई सड़क

किताबें पढ़ने के शौकीन लोगों के लिए नई सड़क किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां हर प्रकार की किताबें मिल जाएगी। स्टेशनरी के लिए भी ये मार्केट बहुत प्रसिद्ध है।

कटरा नील
08 / 08

कटरा नील

कटरा नील मार्केट रेशम, कॉटन और सिंथेटिक से बनने वाले सामान के लिए मशहूर है। ये मुख्य रूप से होलसेल मार्केट है। कम दाम में अच्छा और अधिक सामान लेने के लिए ये मार्केट बेस्ट है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited