1 रुपये में मिलता है गाजियाबाद में भरपेट खाना, निराला है इनका कांस्पेट

जहां एक टाइम का खाना बाहर खाने में कई सौ रुपये खर्च हो जाते हैं, वहां एक स्थान ऐसा है, जहां आप कम पैसों में भरपेट खाना खा सकते हैं। आपको यहां खाना खाने के लिए केवल 1 रुपये देना होगा। आइए आपको इस स्थान के बारे में बताएं -

आज के समय में कहीं बाहर खाना खाने निकल जाएं तो 500-1000 रुपये तो कहीं नहीं गए। इससे अधिक का बिल आ जाता है। उसमें भी क्या गारंटी है आपका पेट भर ही जाएगा। ऐसे में अगर हम आपको बताएं कि एक स्थान हैं जहां 1 रुपये में भरपेट खाना मिलता है तो क्या आप मानेंगे।
01 / 06

आज के समय में कहीं बाहर खाना खाने निकल जाएं तो 500-1000 रुपये तो कहीं नहीं गए। इससे अधिक का बिल आ जाता है। उसमें भी क्या गारंटी है आपका पेट भर ही जाएगा। ऐसे में अगर हम आपको बताएं कि एक स्थान हैं, जहां 1 रुपये में भरपेट खाना मिलता है तो क्या आप मानेंगे।

जी हां ये बात एक एकदम सच है। गाजियाबाद में एक स्थान है जहां आपको 1 रुपये में भरपेट खाना मिल जाएगा। जहां एक समय का खाना खाने में लोगों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है। वहीं इस स्थान पर आप बिंदास एक रुपये में स्वादिष्ट खाना खाकर अपना पेट भर सकते हैं।
02 / 06

जी हां... ये बात एक एकदम सच है। गाजियाबाद में एक स्थान है, जहां आपको 1 रुपये में भरपेट खाना मिल जाएगा। जहां एक समय का खाना खाने में लोगों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है। वहीं इस स्थान पर आप बिंदास एक रुपये में स्वादिष्ट खाना खाकर अपना पेट भर सकते हैं।

एक रुपये में खाने का नाम सुनकर सबसे पहला सवाल ये उठता है कि इस प्लेट में मिलता क्या होगा। तो बता दें कि एक रुपये के खाने की इस प्लेट में रोटी राजमा-चावल छोले-चावल या कड़ी चावल आदि मिल जाता है।
03 / 06

एक रुपये में खाने का नाम सुनकर सबसे पहला सवाल ये उठता है कि इस प्लेट में मिलता क्या होगा। तो बता दें कि एक रुपये के खाने की इस प्लेट में रोटी, राजमा-चावल, छोले-चावल या कड़ी चावल आदि मिल जाता है।

इसकी कीमत के बारे में जानने के बाद अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस खाने क्वालिटी खराब है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। यहां मिलने वाले खाने की क्वालिटी भी अच्छी है और उसका स्वाद भी अच्छा है। हर दिन यहां 600 से 700 लोग अपनी भूख मिटाने के पहुंचते हैं।
04 / 06

इसकी कीमत के बारे में जानने के बाद अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस खाने क्वालिटी खराब है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है। यहां मिलने वाले खाने की क्वालिटी भी अच्छी है और उसका स्वाद भी अच्छा है। हर दिन यहां 600 से 700 लोग अपनी भूख मिटाने के पहुंचते हैं।

गाजियाबाद की जिस 1 रुपये वाली थाली की हम बात कर रहे हैं उसका नाम श्याम रसोई है। श्याम रसोई श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन के पास है।
05 / 06

गाजियाबाद की जिस 1 रुपये वाली थाली की हम बात कर रहे हैं उसका नाम 'श्याम रसोई' है। श्याम रसोई श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन के पास है।

पेट की भूख और पैसे को कमी समझते हुए गाजियाबाद में इस रसोई की शुरुआत की गई है। इस रसोई का एक कॉन्सेप्ट है जिसमें सभी को अपनी प्लेट खुद धोनी होती है चाहें वह अमीर हो या गरीब।
06 / 06

पेट की भूख और पैसे को कमी समझते हुए गाजियाबाद में इस रसोई की शुरुआत की गई है। इस रसोई का एक कॉन्सेप्ट है, जिसमें सभी को अपनी प्लेट खुद धोनी होती है, चाहें वह अमीर हो या गरीब।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited