बाइकिंग के शौकीन हैं तो ये सड़कें आपके लिए पलकें बिछाकर इंतजार कर रही हैं

बाइक राइडिंग कई लोगों का शौक होता है और वह अपने इस शौक को पूरा करने के लिए दूर-दूर का सफर करते हैं। अगर बाइकिंग आपका भी शौक है तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे रूट, जिन पर बाइक चलाकर आपकी आत्मा तृप्त हो जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे देश में कुछ बहुत ही शानदार सड़कें और रूट हैं, जो पलकें बिछाकर आपका इंतजार कर रही हैं।

सपनों की बाइक राइड
01 / 07

सपनों की बाइक राइड

जिन रूट्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं वह आपका मन मोह लेंगे। बाइक राइडिंग के शौकीन हैं तो इस वीकेंड का प्लान बना लें और निकल पड़ें अपने सपनों की बाइक राइड पर।

हल्द्वानी से रामगढ़
02 / 07

हल्द्वानी से रामगढ़

हल्द्वानी से भीमताल और भवाली होते हुए रामगढ़ की यह करीब 52 किमी की बाइक राइड आपको अद्भुत शांति और रोमांच का अनुभव देगी। इस बीच आप भीमताल की खूबसूरती, भवाली की शांति और रामगढ़ के बहुत ही अच्छे मौसम का लुत्फ ले पाएंगे। इसके अलावा रामगढ़ में पहाड़ी फलों का स्वाद लेना न भूलना।

बैंगलोर से कुर्ग
03 / 07

बैंगलोर से कुर्ग

बैंगलोर से कुर्ग के बीच करीब 250 किमी का यह रूट प्राकृतिक सुंदरता और असीम शांति का अद्भुत नमूना है। कॉफी के हरे-भरे बगानों और हरी-भरी पहाड़ियों से होकर आपको यह यात्रा ताजगी का अनुभव देगी। यहां की सड़कें बहुत अच्छी हैं और सुहावना मौसम आपके वीकेंड को यादगार बना देंगे।

मनाली से लेह
04 / 07

मनाली से लेह

बाइक राइडिंग के शौकीनों के लिए मनाली से लेह का रूट सबसे खूबसूरत और एडवेंचरस रूट्स में से एक है। करीब 490 किमी लंबा यह रूट हिमालय की वादियों में बर्फ से ढके रोहतांग और खारदुंगाला पास से होकर जाता है। बर्फ से ढके पहाड़ और गहरी खाईयां इस रूट पर एडवेंचर बढ़ाएंगी। इस रूट पर मौसम भी आपकी अच्छी परीक्षा लेगा।और पढ़ें

मुंबई से गोवा
05 / 07

मुंबई से गोवा

पश्चिमी घाट बहुत ही खूबसूरत है और यहां पर बाइक चलाने का अनुभव अद्भुत है। अरब सागर के किनारे मुंबई से गोवा तक करीब 450 किमी का यह सफर हरी भरी पहाड़ियों और मैदानों से होकर जाता है। यहां के खूबसूरत गांव और वातावरण आपका मन मोह लेगा।

दिल्ली से जयपुर
06 / 07

दिल्ली से जयपुर

देश की राजधानी दिल्ली से गुलाबी नगरी के बीच करीब 280 किमी की इस बाइक राइड को आप कभी नहीं भूल पाएंगे। इस राइड में आप रेगिस्तानी लैंडस्केप, ऐतिहासिक किले और महल देख पाएंगे। इस रूट में बहुत ही वेल मेंटेन हाईवे के साथ ही छोटे-छोटे शहरों की खूशबू आपके सांसों में समा जाएगी।

कई अन्य रूट भी हैं
07 / 07

कई अन्य रूट भी हैं

इन रूट्स को हमने चुना है। इनके अलावा भी देश में कई छोटे-बड़े अन्य रूट हैं, जिन पर बाइकर्स बाइक राइडिंग का भरपूर लुत्फ लेते हैं। सभी तस्वीरें AI से बनवाई गई हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited