CAT का झंझट खत्म! बिना सीएटी भी IIM से कर सकेंगे पढ़ाई, जानें​ किस कोर्स में ले सकेंगे एडमिशन

IIM को भारतीय प्रबंधन संस्थान (Indian Institute of Management) कहते हैं, इसकी कई शहरों में शाखाएं है। यह भारत के टॉप रैंक वाले मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स हैं। इसमें एडमिशन के लिए CAT नाम की प्रवेश परीक्षा अच्छे अंकों से पास करने की जरूरत होती है, लेकिन बहुत से स्किल्ड स्टूडेंट परीक्षा में अच्छे नंबर न पाने की वजह से IIM में नहीं जा पाते हैं। लेकिन अब ऐसे छात्रों को निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बिना सीएटी भी आप आईआईएम से मैनेजमेंट की पढ़ाई कर सकते हैं। जानें Career in Management

क्या है सीएटी परीक्षा - What is CAT
01 / 05

क्या है सीएटी परीक्षा - What is CAT

सीएटी यानी कॉमन एडमिशन टेस्ट। इसे देश के सबसे कठिन प्रवेश परीक्षा में से एक माना जाता है। यदि आप सीएटी पास न कर सके, तो भी आईआईएम के एमबीए कोर्स में एडमिशन की संभावना रहेगी।

IIM रायपुर की शानदार पहल
02 / 05

IIM रायपुर की शानदार पहल

आईआईएम रायपुर ने एक पहल शुरू की है, जिसके अनुसार, कुछ मैनेजमेंट प्रोग्राम में CAT Exam के बिना (IIM Without CAT) एडमिशन मिल सकेगा।

6 मैनेजमेंट प्रोग्राम लॉन्च
03 / 05

6 मैनेजमेंट प्रोग्राम लॉन्च

​IIM रायपुर 6 मैनेजमेंट प्रोग्राम लॉन्च कर रहा है, जिसकी पढ़ाई करने के लिए CAT Exam जरूरी नहीं है। ये नए मैनेजमेंट प्रोग्राम 20 सितंबर को लॉन्च किए जाएंगे।

अब कैट के बिना IIM संभव
04 / 05

अब कैट के बिना IIM संभव

वाकई में यह कदम उन सभी छात्रों का सपना पूरी करने में मदद करेगा, जो किसी न किसी वजह से CAT Exam दे नहीं पाते या उसे पास नही कर पाते हैं।

IIM Without CAT
05 / 05

IIM Without CAT

आईआईएम रायपुर के नए प्रोग्राम में जनरल मैनेजमेंट, हेल्थकेयर मैनेजमेंट, बिजनेस एनालिटिक्स और पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप सहित कई विषयों होंगे। इन नए कोर्स से जुड़ी हर जानकारी के लिए 20 सितंबर 2024 के बाद IIM रायपुर की ऑफिशियल वेबसाइट iimraipur.ac.in पर जाकर Executive Education पर जाना होगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited