डीयू से लेकर ऑक्सफोर्ड तक गाड़ा झंडा, कितनी पढ़ी लिखी हैं दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना

Delhi New CM Atishi Marlena Education Qualification: आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की जगह दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो (Delhi New CM) गया है। आप मंत्री आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने इस पर मुहर लगा दी है। ऐसे में यहां आप दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना के एजुकेशन क्वालिफिकेशन, स्कूल, कॉलेज के बारे में जान सकते हैं।

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री
01 / 06

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

अरविंद केंजरीवाल की जगह दिल्ली के नई मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है। आप मंत्री आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने जा रही हैं।

कितनी पढ़ी लिखी हैं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री
02 / 06

कितनी पढ़ी लिखी हैं दिल्ली की नई मुख्यमंत्री

ऐसे में यहां आप दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना के एजुकेशन क्वालिफिकेशन, स्कूल व कॉलेज के बारे में जान सकते हैं।

दिल्ली के इस स्कूल से की पढ़ाई
03 / 06

दिल्ली के इस स्कूल से की पढ़ाई

बता दें आतिशी के पिता प्रोफेसर विजय कुमार सिंह दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर थे। आतिशी ने अपनी स्कूल शिक्षा नई दिल्ली के स्प्रिंगडेल स्कूल से पूरी की।

सेंट स्टीफंस से हिस्ट्री की पढ़ाई
04 / 06

सेंट स्टीफंस से हिस्ट्री की पढ़ाई

इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज से हिस्ट्री ऑनर्स किया। फिर ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में शेनिंग स्कॉलरशिप प्राप्त कर मास्टर की डिग्री हासिल की।

यहां से मास्टर डिग्री
05 / 06

यहां से मास्टर डिग्री

इसके बाद उन्होंने शैक्षिक अनुसंधान में रोड्स स्कॉलर के बाद ऑक्सफोर्ड से अपनी दूसरी मास्टर डिग्री हासिल की।

संभाल चुकी हैं ये मंत्रालय
06 / 06

संभाल चुकी हैं ये मंत्रालय

कहा जाता है कि आतिशी अरविंद केजरीवाल की सबसे भरोसेमंद मंत्रियों में से एक हैं। मौजूदा सरकार में आतिशी ने शिक्षा, जल, वित्त, पीडब्ल्यूडी, बिजली, कानून समेत कुल 14 मंत्रालय का पदभार संभाल है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited