​रिश्तेदार सैलरी पूछें तो उन्हें दें ये जवाब, डॉ विकास दिव्यकीर्ति ने बताया सही तरीका

दोस्त हो या फिर रिश्तेदार आए दिन कोई न कोई आपसे आपकी सैलरी जरूर पूछता रहता है। अगर आप भी इस सवाल से जूझ रहे हैं तो विकास दिव्यकीर्ति का बताया ये तरीका जरूर फॉलो करें।

दृष्टि IAS कोचिंग के फाउंडर
01 / 05

दृष्टि IAS कोचिंग के फाउंडर

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वालों के बीच डॉ. विकास दिव्यकीर्ति जाना माना नाम हैं। विकास सर दृष्टि IAS कोचिंग के फाउंडर हैं। देश के लाखों युवा उनसे प्रेरणा लेते हैं।

लोगों के जीवन में गहरा असर
02 / 05

लोगों के जीवन में गहरा असर

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति की कही हुई बातें बड़ों से लेकर बच्चों तक के जीवन में गहरा असर डालती हैं। सोशल मीडिया पर भी उनके के मोटिवेशनल वीडियो खूब पसंद और शेयर किए जाते हैं।

जब रिश्तेदार पूछें सैलरी
03 / 05

जब रिश्तेदार पूछें सैलरी

ऐसे ही एक वीडियो में उन्होंने बताया कि अगर रिश्तेदार सैलरी पूछें तो उन्हें क्या जवाब देना चाहिए। अगर आप भी ऐसी ही सवालों से जूझ रहे हैं तो विकास सर की इस बात को जरूर फॉलो करें।

बढा कर बताएं सैलरी
04 / 05

बढा कर बताएं सैलरी

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि अगर आपकी सैलरी इतनी है कि उनको डरा सकें तो बता दीजिए। वहीं, अगर आप दबाव बनाना चाहते हैं तो थोड़ा बढ़ा कर बोल दीजिए क्योंकि कोई आपकी सैलरी चेक नहीं करने जा रहा है।

सैलरी की तुलना
05 / 05

सैलरी की तुलना

डॉ.विकास दिव्यकीर्ति सर कहते हैं कि ऐसे लोग आपसे तुलना करने के लिए सैलरी जानना चाहते हैं। ऐसे में जो इतना कम्पेयर करता है, तो उसे थोड़ा दुख देना लाजमी है। आप सैलरी बढ़ा कर बोल दीजिए।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited