ब्यूटी विद ब्रेन हैं लेडी ऑफिसर ओशिन शर्मा, फिल्मों का ऑफर ठुकरा चुनी सिविल सेवा की राह

HAS Oshin Sharma Transfer: खूबसूरती में आईएएस अधिकारी टीना डाबी को भी मात देने वाली हिमाचल प्रदेश सिविल सेवा (HAS) की अधिकारी ओशिन शर्मा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले की रहने वाली हैं और शिमला में पली-बढ़ी हैं। ओशिन संधोल में तहसीलदार के रूप में कार्यरत थीं। सुक्खू सरकार ने ओशिन शर्मा को नई पोस्टिंग नहीं दी है।

कौन हैं ओशिन शर्मा
01 / 07

कौन हैं ओशिन शर्मा

ओशिन शर्मा का नाम आपने जरूर सुना होगा। सोशल मीडिया पर भी उनके लाखों फॉलोवर्स हैं। खूबसूरती में आईएएस अधिकारी टीना डाबी को भी मात देने वाली हिमाचल प्रदेश सिविल सेवा (HAS) की अधिकारी ओशिन शर्मा हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले की रहने वाली हैं।

तबादले की चर्चा
02 / 07

तबादले की चर्चा

ओशिन शर्मा शिमला में पली-बढ़ी हैं। ओशिन संधोल में तहसीलदार के रूप में कार्यरत थीं। सुक्खू सरकार ने ओशिन शर्मा को नई पोस्टिंग नहीं दी है। उन्हें शिमला में कार्मिक विभाग में रिपोर्ट करने को कहा गया है।

क्यों हुआ तबादला
03 / 07

क्यों हुआ तबादला

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बतौर तहसीलदार उनका काम ठीक नहीं था। इसलिए उनका तबादला किया गया।

रसायन विज्ञान में पीजी
04 / 07

रसायन विज्ञान में पीजी

​​उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। वह कॉलेज के दिनों में छात्र राजनीति में भी काफी सर्किय थीं।

बनना चाहती थीं डॉक्टर
05 / 07

बनना चाहती थीं डॉक्टर

ओशिन के परिवार में हमेशा से पढ़ाई- लिखाई का अच्छा माहौल रहा है। वह बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थीं।

चुनी सिविल सेवा की राह
06 / 07

चुनी सिविल सेवा की राह

बाद में पढ़ाई लिखाई के प्रति उनका रुझान देखकर घरवालों ने सिविल सर्विसेज की तैयारी करने की सलाह दी। ओशिन ने फिर कई प्रतियोगी परीक्षाएं दी लेकिन सफल न होने के बावजूद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

10वीं रैंक
07 / 07

10वीं रैंक

आखिरकार, ओशिन ने हिमाचल प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में दूसरे अटेम्प्ट में 10वीं रैंक हासिल की। उन्हें लाडली फाउंडेशन का ब्रांड अम्बेसडर भी बनाया गया था। ओशिन बताती हैं कि उन्हें फिल्मों में भी जाने के ऑफर मिले थे। हालांकि, उन्होंने इसकी जगह देश की सेवा करने का फैसला किया।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited