JEE का झंझट खत्म, इन टॉप कॉलेज से डायरेक्ट करें BTech, कैंपस प्लेसमेंट लाखों में

हर साल JEE परीक्षा देने वाले लाखों छात्रों में से केवल चुनिंदा हजारों छात्रों को ही टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश मिल पाता है। कई टॉप रैंक वाले कॉलेज ऐसे हैं जहां डायरेक्ट BTech Course में एडमिशन ले सकते हैं। इन कॉलेजों में भी IITs, NITs और IIITs से भी तगड़ा प्लेसमेंट होता है। आइए जानते हैं ऐसे कौन से कॉलेज हैं जहां बीटेक कोर्स में एडमिशन लेने के लिए JEE Counselling की जरूरत नहीं है।

BTech कोर्स
01 / 05

BTech कोर्स

इंजीनियरिंग में करियर बनाने के लिए बीटेक कोर्स कर सकते हैं। बीटेक में कई ब्रांच होते हैं। चार साल के बीटेक कोर्स के बाद नेशनल और इंटर नेशनल कंपनियों में लाखों की जॉब आसानी से हासिल कर सकते हैं।

BITS पिलानी
02 / 05

BITS पिलानी

राजस्थान में स्थित बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, BITS पिलानी का नाम देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में शामिल है। इस साल के NIRF Ranking 2024 में BITS Pilani को रैंक 20 प्राप्त है। इस कॉलेज में Google से भी प्लेसमेंट के लिए ऑफर आते हैं।

MIT Manipal
03 / 05

MIT Manipal

मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का नाम भी देश के टॉप कॉलेज में शामिल है। NIRF Ranking में इस कॉलेज को पूरे देश में रैंक 56 प्राप्त है। इस कॉलेज में BTech Course में JEE Main स्कोर से डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं।

VIT वेल्लोर
04 / 05

VIT वेल्लोर

वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी VIT वेल्लोर एक डीम्ड यूनिवर्सिटी है। इस कॉलेज में यूजी और पीजी के कई कोर्स मौजूद है। यहां JEE स्कोर से नहीं बल्कि VITEEE Score के आधार पर एडमिशन मिलता है।

SIT पुणे
05 / 05

SIT पुणे

सिंबोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पुणे में एडमिशन लेकर शानदार करियर बना सकते हैं। यहां 12वीं के बाद BTech में एडमिशन होता है। इस कॉलेज में मशीन लर्निंग, रोबोटिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग जैसे कोर्स काफी मशहूर है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited