ना लाखों का खर्च ना समय की बर्बादी, फ्री में करें CA की तैयारी, ICAI से शुरू की नई पहल

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स इन इंडिया ने एक नई पहल की है, जिसके अनुसार, CA Intermediate परीक्षा की तैयारी फ्री में कराएगा। इसके लिए ICAI ऑनलाइन मोड में कक्षाएं चलाएगा। इच्छुक छात्र फ्री में लाइव सेशन भी ले सकते हैं। इस 9 सितंबर से मई 2025 की इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए मुफ्त में लाइव सेशन चलाया जाएगा। इस ऑनलाइन सेशन का आयोजन बोर्ड ऑफ स्टडीज (BoS) द्वारा किया जाएगा।

क्या होगा फ्री लाइव सेशन में
01 / 05

क्या होगा फ्री लाइव सेशन में

फ्री लाइव सेशन में लेक्चर, इंटरैक्टिव और रिकॉर्ड किए गए लेक्चर आदि शामिल होंगे। ICAI की लाइव आनलाइन क्लासेज तीन सत्रों में आयोजित की जाएंगी: सुबह 7 बजे से 9:30 बजे तक, दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक और शाम को 6:30 बजे से 8 बजे तक।

कैसे पाएंगे पूरी जानकारी या नोटिफिकेशन
02 / 05

कैसे पाएंगे पूरी जानकारी या नोटिफिकेशन

सीए इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जा सकते हैं, यहां संबंधित अधिसूचना मौजूद है, साथ ही आप कक्षाओं का लिंक भी पा सकेंगे।

किन विषयों की होगी पढ़ाई
03 / 05

किन विषयों की होगी पढ़ाई?

यह लाइव क्लासेज 9 सितंबर से शुरू होगी, पहले दिन Advanced Accounting, Corporate व अन्य लॉ पेपरों की कक्षाएं चलेंगी।10 सितंबर को छात्रों को Cost Management and Accounting and Auditing Ethics की पढ़ाई कराई जाएगी।13 सितंबर को financial management19 सितंबर को Taxation (Goods and Services Tax)28 सितंबर को strategic management4 अक्टूबर को Taxation (Income Tax Laws) सब्जेक्ट पढ़ाया जाएगा।​और पढ़ें

रिविजन कक्षाएं
04 / 05

​रिविजन क​क्षाएं

ICAI 25 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच जनवरी 2025 की परीक्षा के लिए रिविजन कक्षाएं भी आयोजित करेगा। छात्र तिथियों और लिंक के लिए अधिसूचना की जांच और डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.icai.org पर जा सकते हैं। या विज्ञप्ति के लिए इन लिंक पर क्लिक करें - Official Notification

How to access Class
05 / 05

How to access Class

• ICAI BOS mobile app - Google Play store – cutt.ly/tmpGroW• ICAI BOS mobile app - Apple Play store – apple.co/3ASDM9v

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited