Brain Teaser IQ Test: परखें अपना दिमाग, दम है तो 10 सेकंड में सॉल्व करें यह पजल

Brain Teaser IQ Test: यहां एक मैचस्टिक पजल दिया गया है, जिसे सॉल्व करने के लिए 10 सेकंड का समय है। अगर ​आपको भी दिमाग लगाने वाले ऑनलाइन गेम पसंद हैं, तो जरा इसे ट्राई करें। इस ब्रेन चैलेंज को अभी तक बहुत कम लोग ही जीत सके हैं, क्या आपमें है दम? गेम का तरीका सिर्फ इतना है कि आपको ऐसी इक्वेशन रखनी है जो सॉल्व हो जाए।

833 है गलत इक्वेशन
01 / 06

8+3=3 है गलत इक्वेशन

अभी आप जो चित्र देख रहे हैं उसमें 8+3=3 लिखा है, जबकि 8+3=11 होता है, तो इस इक्वेशन को सॉल्व करने के लिए आपको किसी एक मैचस्टिक को हिलाना है और उसे एक जगह से दूसरी जगह कर लेना है।

एक मैचस्टिक मूव करके बनाएं सही इक्वेशन
02 / 06

एक मैचस्टिक मूव करके बनाएं सही इक्वेशन

लेकिन ध्यान से, यह मैचस्टिक ऐसे मूव करनी है कि कोई न कोई सही इक्वेशन बन जाए। जैसे 8+3=3 गलत इक्वेशन है, जबकि 8+3=11 सही इक्वेशन है। तो लगाइये अपना सारा दिमाग, 10 सेकंड शुरू होते हैं अब...

Brain Teaser Puzzles
03 / 06

Brain Teaser Puzzles

ब्रेन टीजर पहेलियां व्यक्तियों के तार्किक और विश्लेषणात्मक सोच कौशल का परीक्षण करने के उद्देश्य से बनाई जाती हैं। साथ ही साथ इंटरनेट पर सही जगह मनोरंजन भी हो जाता है।

Brain Teaser
04 / 06

Brain Teaser

Brain Teaser में, पाठकों को एक परिदृश्य दिया जाता है, जैसे यहां दिया गया है, इसमें उन्हें समस्या को हल करने के लिए उपर्युक्त कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता पड़ती है, जो कि अच्छी बात है।

Matchstick Puzzle
05 / 06

Matchstick Puzzle

Matchstick Puzzle के नियमित अभ्यास करने से मस्तिष्क तेज होने की संभावना रहती है, साथ ही Mind Game से दिमाग एक्टिव भी होता है। यही नहीं, वयस्कों में संज्ञानात्मक गिरावट को रोकने में मदद मिलती है।

IQ Puzzle - आंसर
06 / 06

IQ Puzzle - आंसर

इस समय यह IQ Puzzle इंटरनेट पर काफी पसंद की जा रही है आप भी माचिस की तीली हिलाकर इक्वेशन बनाएं। वरना आंसर देखें।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited