ISRO में बिना परीक्षा नौकरी का मौका, केवल इंटरव्यू से होगा चयन

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के द्वारा अप्रेंटिस ट्रेनी के कुल 585 पदों को भरा जाएगा। खास बात ये है कि चयन लिखित परीक्षा नहीं बल्कि इंटरव्यू के जरिए होगा।

इसरो में नौकरी
01 / 07

इसरो में नौकरी

भारतीय युवाओं में इसरो जैसे संस्थान में नौकरी का क्रेज रहता है। ऐसे इच्छुक युवाओं के लिए इसरो यानी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने नौकरी का पिटारा खोल दिया है।

585 पदों पर भर्ती
02 / 07

585 पदों पर भर्ती

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर में अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के द्वारा अप्रेंटिस ट्रेनी के कुल 585 पदों को भरा जाएगा।

इंटरव्यू से चयन
03 / 07

इंटरव्यू से चयन

खास बात ये है कि चयन लिखित परीक्षा नहीं बल्कि इंटरव्यू के जरिए होगा।योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 28 अक्टूबर 2024 को इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं!

पहले करें आवेदन
04 / 07

पहले करें आवेदन

इसके लिए उम्मीदवार शिक्षा मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट NATS 2.0 पोर्टल nats.education.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन
05 / 07

कैसे होगा चयन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ट्रेड परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत
06 / 07

इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत

ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, मार्कशीट्स, जन्म तिथि का प्रमाण, जाति/समुदाय प्रमाण पत्र, नॉन-क्रीमी लेयर प्रमाण पत्र, तहसीलदार द्वारा जारी आय और संपत्ति प्रमाण पत्र, वैलिड विकलांगता प्रमाण पत्र, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट और एक पासपोर्ट साइज फोटो की आवश्यकता इंटरव्यू में होगी।

कितना मिलेगा वेतन
07 / 07

कितना मिलेगा वेतन

अप्रेंटिस ट्रेनी के पदों पर एक साल के लिए चयन होगा। ग्रेजुएट अप्रेंटिस को हर महीने 9 हजार रुपये और टेक्नीशियन अप्रेंटिस को हर महीने 8 हजार रुपये स्टाइपेंड के मिलेंगे।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited