Photos: स्कूल के दिनों में ऐसे दिखते थे Dhoni, जानें 10वीं व 12वीं में कितने थे माही के नंबर

MS Dhoni Childhood Images: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दुनिया भर में करोड़ों प्रशंसक हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके पसंदीदा कैप्टन कूल आखिर स्कूल के दिनों में कैसे दिखते थे?

दुनियाभर में करोड़ों प्रशंसक
01 / 05

दुनियाभर में करोड़ों प्रशंसक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दुनिया भर में करोड़ों प्रशंसक हैं।क्रिकेट से लेकर बाइक कलेक्शन तक लोग उनके बारे में जानने के लिए बेताब रहते हैं।

बचपन की तस्वीर
02 / 05

बचपन की तस्वीर

क्या आप जानते हैं कि आपके पसंदीदा कैप्टन कूल आखिर स्कूल के दिनों में कैसे दिखते थे?धोनी के स्कूल दिनों की यह फोटो देख कर शायद ही कोई यकीन कर पाएगा कि एक दिन यह इतने बड़े क्रिकेटर बनेंगे।

इस स्कूल से की पढ़ाई
03 / 05

इस स्कूल से की पढ़ाई

पर्सनल लाइफ की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 में झारखंड के रांची में हुआ था।धोनी ने रांची के श्यामाली के डीएवी जवाहर विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा हासिल की थी।

10वीं और 12वीं की मार्कशीट
04 / 05

10वीं और 12वीं की मार्कशीट

धोनी के लिए क्रिकेट खेलना प्राथमिकता थी। वह पढ़ाई लिखाई में बहुत तेज नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धोनी के 10वीं में 66 प्रतिशत और 12वीं लगभग 56 प्रतिशत अंक थे।

छोड़ दी पढ़ाई
05 / 05

छोड़ दी पढ़ाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी ने बीकॉम में एडमिशन लिया था लेकिन बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। हालांकि, टाइम्स नाउ नवभारत इस बात की पुष्टि नहीं करता है।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited