खनन माफियाओं से भिड़ने वाली लेडी IAS, जितनी खूबसूरत उतनी सख्त, नाम से ही थर्राते हैं अपराधी

मध्य प्रदेश में खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन लेने वाली लेडी IAS ऑफिसर मीणा अक्सर सुर्खियों में छाई रहती है। अपने दमदार अंदाज के लिए मशहूर IAS सोनिया की सफलता की कहानी लाखों युवाओं को प्रेरित करने वाली है। आइए उनकी सफलता के पीछे के संघर्ष पर एक नजर डालते हैं।

IAS सोनिया मीणा
01 / 06

IAS सोनिया मीणा

IAS सोनिया मीणा साल 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। सोनिया की पहचान एक सुलझे और तेज तर्रार अफसर के रूप में है। सोनिया अपने कामों को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। UPSC की परीक्षा में सोनिया मीणा को 36वीं रैंक मिली थी।

राजस्थान की रहने वाली
02 / 06

राजस्थान की रहने वाली

2013 बैच की IAS सोनिया मीणा मूलतः राजस्थान की रहने वाली हैं। वो एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है। यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद सोनिया मीणा को एमपी कैडर मिला था।

पिता IAS ऑफिसर
03 / 06

पिता IAS ऑफिसर

सोनिया मीणा के पिता टीकाराम मीणा भी आईएएस अधिकारी रहे हैं। टीकाराम मीणा 1988 में केरल कैडर में शामिल हुए। सोनिया अपने पिता को ही अपना आदर्श मानती हैं।

दिल्ली में पढ़ाई
04 / 06

दिल्ली में पढ़ाई

सोनिया ने लेडी श्रीराम कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में बीए ऑनर्स किया। बाद में जेएनयू से मास्टर किया। ज्यादातर आईएएस अधिकारी सोशल मीडिया से दूर रहते हैं। आईएएस सोनिया मीणा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं।

खनन माफियाओं के खिलाफ एक्शन
05 / 06

खनन माफियाओं के खिलाफ एक्शन

मध्य प्रदेश में खनन माफियाओं के खिलाफ IAS सोनिया के एक्शन की सराहना होती है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े काम किए हैं। यही वजह है कि खनन माफियाओं में उनके नाम का खौफ रहता है।

IAS ऑफिसर
06 / 06

IAS ऑफिसर

सोनिया मीणा साल 2013 बैच की IAS ऑफिसर हैं। आईएएस सोनिया मीणा का सलेक्शन जनरल कैटेगरी में हुआ। उनकी ऑल इंडिया रैंक 36 थीं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited