शिक्षा अधिकारी की ट्रेनिंग के दौरान आया दूसरा रिजल्ट, शिवांगी Rank 2 लाकर बन गईं SDM

सिविल सर्विस जैसी कठिन परीक्षा को एक बार क्रैक करने में कई छात्रों को सालों लग जाते हैं। वहीं, डिप्टी कलेक्टर SDM शिवांगी बघेल का नाम सामने आता है जिन्होंने MP PCS की परीक्षा दो बार शानदार रैंक से क्रैक की है। पहली बार उनका चयन शिक्षा अधिकारी के पद पर हुआ जिसकी ट्रेनिंग के दौरान ही दूसरा रिजल्ट आया और वो SDM बन गईं।

SDM शिवांगी बघेल
01 / 05

SDM शिवांगी बघेल

एसडीएम शिवांगी बघेल मूलरूप से मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने एमपी पीसीएस की परीक्षा साल 2019 और साल 2020 में क्रैक की है। वह डिप्टी कलेक्टर के पद पर तैनात हैं।

पिता PWD इंजीनियर
02 / 05

पिता PWD इंजीनियर

शिवांगी बघेल ने स्कूली पढ़ाई जबलपुर से की है। शिवांगी के पिता पीडब्ल्यूडी में इंजीनियर के पद पर भोपाल में पदस्थ हैं। उनकी माता एक गृहिणी हैंं।

MBA की डिग्री
03 / 05

MBA की डिग्री

शिवांगी ने स्कूलिंग के बाद बीकॉम की डिग्री हासिल की है। इसके बाद वो एमबीए के लिए जयपुर चली गईं। उन्होंने मार्केटिंग एंड फाइनेंस ले एमबीए की डिग्री हासिल की है।

MPPSC 2020 में सेलेक्शन
04 / 05

MPPSC 2020 में सेलेक्शन

शिवांगी बघेल को एमपी पीएससी 2020 में सफलता हासिल हो गई थी। उन्हें शिक्षा अधिकारी का पद मिला। इस दौरान उनकी ट्रेनिंग चल रही थी। हालांकि, उन्होंने साल 2019 वाली परीक्षा भी दी थी लेकिन उसका रिजल्ट रूक गया था।

ऐसे बनीं SDM
05 / 05

ऐसे बनीं SDM

शिक्षा अधिकारी के पद पर ट्रेनिंग के दौरान साल 2019 MPPSC का रिजल्ट आया। इसमें शिवांगी बघेल को रैंक 2 प्राप्त हुआ। वो डिप्टी कैलेक्टर यानी एसडीएम के पद पर सेलेक्ट हो गईं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited