रैंपवॉक कर छा गई PCS टॉपर, दिन में ड्यूटी और रात में पढ़ाई करके बनीं असिस्टेंट कमिश्नर

ब्यूटी विद ब्रेन का सबसे बड़ा उदाहरण यूपी पीसीएस टॉपर स्वीटी उपाध्याय हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर तैनात स्वीटी उपाध्याय को मल्टी टैलेंटेड कहना गलत नहीं होगा। वो पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग और डांसिंग में भी काफी आगे हैं। आइए उनके करियर पर एक नजर डालते हैं।

प्रयागराज की रहने वाली
01 / 07

प्रयागराज की रहने वाली

असिस्टेंट कमिश्नर स्वीटी उपाध्याय मूलरूप से प्रयागराज के कटरा की रहने वाली हैं। वो बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही हैं। उनकी स्कूलिंग प्रयागराज में ही हुई है।

माता-पिता वकील
02 / 07

माता-पिता वकील

स्वीटी के पिता संत शरण उपाध्याय और माता साधना उपाध्याय इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकालत करते हैं। यही वजह है कि उन्हें शुरुआत से ही घर में पढ़ाई का माहौल मिला।

हैदराबाद में पढ़ाई
03 / 07

हैदराबाद में पढ़ाई

स्कूलिंग के बाद हायर स्टडी के लिए स्वीटी उपाध्याय हैदराबाद चली गईं। 2013 में उन्होंने हैदराबाद के एक कॉलेज से एमबीए की डिग्री ली। इस दौरान वो कॉलेज के कल्चरल प्रोग्राम में भी हिस्सा लेती रहीं।

प्राइवेट कंपनी में नौकरी
04 / 07

प्राइवेट कंपनी में नौकरी

MBA के बाद स्वीटी दो साल तक उन्होंने एक निजी कंपनी में नौकरी की। उन्हें लाखों के पैकेज पर जॉब मिली थी। उन्होंने नौकरी के दौरान ही सिविल सर्विस में जाने का मन बनाया।

दिन में ड्यूटी रात में पढ़ाई
05 / 07

दिन में ड्यूटी रात में पढ़ाई

एक इंटरव्यू में स्वीटी बताती हैं कि जॉब के साथ स्वीटी ने यूपी पीसीएस की तैयारी की। वो दिन में 9 घंटे की ड्यूटी करती थीं और रात में पढ़ाई करती थीं। इसके लिए उन्होंने काफी अच्छे तरीके से टाइम मैनेजमेंट किया।

पहले प्रयास में UP PCS टॉपर
06 / 07

पहले प्रयास में UP PCS टॉपर

साल 2019 की यूपी पीसीएस परीक्षा में स्वीटी उपाध्याय को सफलता हासिल हुई। उन्हें रैंक 55 प्राप्त हुआ। उनका सेलेक्शन असिस्टेंट कमिश्नर के पोस्ट पर हुआ।

फिटनेस को लेकर चर्चाएं
07 / 07

फिटनेस को लेकर चर्चाएं

स्वीटी उपाध्याय फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। जिम में एक्सरसाइज करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर किए हैं। हाल ही में वो एक रैंपवॉक में शामिल हुईं और उनकी तस्वीर काफी ज्यादा वायरल हुई।

End of Photo Gallery
Subscribe to our daily Newsletter!

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited