नया इतिहास रचेगी यूपी पुलिस! 60000 अभ्यर्थियों को एकसाथ दी जाएगी ट्रेनिंग

UP Police Constable Training, Period, Centre: यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। यूपी पुलिस इस बार नया इतिहास रचने जा (UP Police Constable Training) रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड 60000 अभ्यर्थियों को एकसाथ प्रशिक्षण देने की तैयारी कर रहा है। सीएम योगी ने केंद्रों की क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिया है। इसके बाद से यूपी पुलिस ने अपनी प्रशिक्षण की क्षमता ढाई गुना कर लिया है।

इतने हजार अभ्यर्थियों को एकसाथ दी जाएगी ट्रेनिंग
01 / 05

इतने हजार अभ्यर्थियों को एकसाथ दी जाएगी ट्रेनिंग

सूत्रों की मानें तो प्रदेश में वर्तमान में करीब 40000 सिपाहियों को एकसाथ ट्रेनिंग देने की क्षमता का विकास किया जा चुका है, जिसे आने वाले 6 माह के भीतर 60000 करने का लक्ष्य तय किया गया है।

सीएम योगी का निर्देश
02 / 05

सीएम योगी का निर्देश

बता दें करीब एक दशक पहले पुलिस के प्रशिक्षण केंद्रों की क्षमता करीब 18 हजार थी। वहीं मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निर्देश के बाद युद्धस्तर पर इसे ढाई गुना बढ़ाने की प्रक्रिया जारी है।

रीजनल ट्रेनिंग सेंटर
03 / 05

रीजनल ट्रेनिंग सेंटर

इसके लिए पीएसी की सभी वाहिनियों में रीजनल ट्रेनिंग सेंटर (RTC) बनाए गए हैं। वहीं अब तेजी से बैरक निर्माण करवाया जा रहा है।

महिला सिपाहियों की ट्रेनिंग
04 / 05

महिला सिपाहियों की ट्रेनिंग

महिला सिपाहियों के प्रशिक्षण के लिए अलग इंतजाम किया जा रहा है। महिला सिपाहियों के ट्रेनिंग के लिए बैरक का निर्माण हो रहा है।

कब जारी होगा यूपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट
05 / 05

कब जारी होगा यूपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट

वहीं यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार लगातार अपना रिजल्ट को लेकर गूगल पर सर्च कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सितंबर के अंत तक या फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। हालांकि यूपीपीबीपीबी ने इससे संबंधित किसी प्रकार का कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है।और पढ़ें

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited