दुबई में कितनी होती है टीचर की सैलरी, फ्रेशर को मिलते हैं इतने रुपये

Dubai Teacher Salary Per Month: दुबई में शिक्षा प्रणाली सार्वजनिक और निजी दो भागों में बंटी (Dubai Teacher Salary In Indian Rupees) हुई है। यहां की शिक्षा प्रणाली का मकसद व्यक्ति के विकास पर ज्यादा ध्यान देना है। ऐसे में अक्सर लोग जानना चाहते हैं कि दुबई में टीचर की सैलरी कितनी होती है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि दुबई में टीचर की सैलरी कितनी होती है तो यहां आप जान सकते हैं।

दुबई की शिक्षा व्यवस्था
01 / 05

दुबई की शिक्षा व्यवस्था

दुबई संयुक्त अरब अमीरात के सात अमीरात में से एक है। इसे दुनिया के सबसे धनी शहरों की लिस्ट में शामिल किया जाता है। यहां की शिक्षा व्यवस्था भी दुनियाभर में चर्चा में रहती है।

दुबई में कितनी होती है टीचर्स की सैलरी
02 / 05

दुबई में कितनी होती है टीचर्स की सैलरी

ऐसे में क्या आप जानते हैं कि दुबई में टीचर्स की सैलरी कितनी होती है। अगर आप भी नहीं जानते हैं कि दुबई में टीचर की सैलरी कितनी होती है तो यहां आप जान सकते हैं।

मिलता है इतना औसत वेतन
03 / 05

मिलता है इतना औसत वेतन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यहां क्लास व स्कूल वाइज टीचर की सैलरी अलग अलग निर्धारित होती है। ग्लासडोर की रिपोर्ट की मानें तो दुबई में टीचर का औसत वेतन AED 11,500 प्रतिमाह होता है।

दुबई की करेंसी का नाम
04 / 05

दुबई की करेंसी का नाम

बता दें दुबई की करेंसी का नाम दिरहम (AED) होता है। 1 AED में 22.88 रुपये होते हैं। वहीं AED 11,500 में 2,63,095.28 रुपये होता है।

कैसे बनते हैं दुबई में टीचर
05 / 05

कैसे बनते हैं दुबई में टीचर

वहीं दुबई में शिक्षक बनने के लिए अलग अलग मापदंड निर्धारित होता है। इसके अलावा टेस्ट में निर्धारित ग्रेड प्राप्त करना होता है। इसके बाद अभ्यर्थी टीचर बनने के लिए पात्र माने जाते हैं।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited