अंदर से कैसा दिखता है IIT दिल्ली का अबू धाबी कैंपस, जानें कितनी है BTech CS की फीस

देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज की लिस्ट में शामिल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी IIT दिल्ली का नया कैंपस अबू धाबी में खुल चुका है। हाईटेक फैसिलिटी के साथ आईआईटी दिल्ली का यह कैंपस बेहद शानदार दिखता है। यह कैंपस अंडर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के कई कोर्स के साथ शुरू हुआ है। आइए जानते हैं IIT दिल्ली का अबू धाबी कैंपस अंदर से कैसा दिखता है और यहां बीटेक कंप्यूटर साइंस की फीस कितनी है।

IIT दिल्ली
01 / 05

IIT दिल्ली

IIT दिल्ली का नाम देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज की लिस्ट में शामिल है। NIRF Ranking 2024 के अनुसार, आईआईटी दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज की लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त है। अब इस कॉलेज का विस्तार विदेश तक हो चुका है।

बीटेक का पहला बैच
02 / 05

बीटेक का पहला बैच

आईआईटी दिल्ली के अबू धाबी कैंपस में इनॉग्रल बैच में कुल 52 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है। ये सभी अंडरग्रेजुट डिग्री कोर्स (BTech) के पहले बैच के स्टूडेंट्स हैं। ये बीटेक डिग्री कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग साथ ही एनर्जी इंजीनियरिंग विषयों में ली जाएगी।

मिलेंगी ये सुविधाएं
03 / 05

मिलेंगी ये सुविधाएं

आईआईटी दिल्ली के अबू धाबी कैंपस हाईटेक फैसिलिटी के साथ तैयार किया गया है। यहां Technical Clubs, AI Training, रिसर्च लैब, साइबर लाइब्रेरी, रोबोटिक्स लैब और हॉस्टल की भी सुविधाए हैं। फिलहाल हॉस्टल में 70 स्टूडेंट रह सकते हैं।

बीटेक कंप्यूटर साइंस की फीस
04 / 05

बीटेक कंप्यूटर साइंस की फीस

अबू धाबी कैंपस में अंडर ग्रेजुएशन में BTech CSE कोर्स शुरू हुआ है। यूजी कोर्स में UAE के छात्रों के लिए हर साल की फीस AED 4,000 यानी 90,966 रुपये है। इसके अलावा हॉस्टल की फीस अलग से होती है। इसमें भारतीय छात्रों को अलग से फीस ऑफर किए गए हैं।

अबू धाबी कैंपस
05 / 05

अबू धाबी कैंपस

आईआईटी दिल्ली के अबू धाबी कैंपस का उद्घाटन क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने किया था। इस दौरान उन्होंने कैंपस में नए यूजी कोर्स के बैच का स्वागत भी किया।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited