रेलवे में अप्रेंटिसशिप करने से पहले जान लें Payment मिलने को लेकर क्या कहता है RRC का नियम

हाल ही में RRC यानी रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, प्रयागराज ने अप्रेंटिसशिप के लिए विज्ञप्ति जारी की है, जिसके अनुसार 1697 लोगों को अप्रेंटिसशिप के लिए चुना जाएगा। लेकिन कभी सोचा है अप्रेंटिसशिप के लिए क्या और कितना पैसा मिलता है? अप्रेंटिसशिप को लेकर क्या कहता है रेलवे रिक्रूटमेंट सेल का नियम? चलिए पहले बता दें, अप्रेंटिसशिप एक नहीं बल्कि विभिन्न ट्रेडों में करने का मौका मिलता है, आरआरसी ने मल्टीपल ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की भर्ती करने जा रहा है, जानें अप्रेंटिसशिप की सैलरी के बारे में

कब से कब तक कौन कर सकेगा आवेदन
01 / 05

कब से कब तक कौन कर सकेगा आवेदन

RRC NCR Prayagraj Apprentices 2024-2025 के तहत उम्मीदवार उत्तर रेलवे में अप्रेंटिसशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे।

अप्रेंटिसशिप के 1697 पद
02 / 05

अप्रेंटिसशिप के 1697 पद

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, प्रयागराज द्वारा विज्ञप्ति के अनुसार, 1697 लोगों को अप्रेंटिसशिप का मौका मिलेगा। आवेदन आज 16 सितंबर से शुरू हो गए हैं। हालांकि अभी परीक्षा तिथि को लेकर जानकारी नहीं आई है।

उम्र अप्रेंटिसशिप के लिए कितनी होनी चाहिए उम्र
03 / 05

उम्र, अप्रेंटिसशिप के लिए कितनी होनी चाहिए उम्र

अप्रेंटिसशिप के लिए 15 से 24 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता अप्रेंटिसशिप के लिए कौन कर सकता है आवेदन
04 / 05

योग्यता, अप्रेंटिसशिप के लिए कौन कर सकता है आवेदन

न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं की परीक्षा पास की हो, और संबंधित ट्रेड में आईटीआई / एनसीवीटी प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

सैलरी अप्रेंटिसशिप के लिए कितना मिलता है पैसा
05 / 05

सैलरी, अप्रेंटिसशिप के लिए कितना मिलता है पैसा

प्रशिक्षु यानी Apprentices के रूप में चुने गए अभ्यर्थियों को एक वर्ष की अवधि के लिए Apprentices Training दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें प्रशिक्षण के दौरान संबंधित राज्य सरकारों द्वारा शासित मौजूदा नियमों के अनुसार निर्धारित दर पर वजीफा यानी Stipend दिया जाएगा।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited