शानदार होती है असिस्टेंट कमांडेंट की सैलरी, सुविधाएं जान दंग जाएंगे

असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए यूपीएससी सीएपीएफ नाम की परीक्षा का आयोजन करती है। UPSC CAPF AC Recruitment के लिए हर वो उम्मीदवार योग्य है जो भारत का नागरिक हो, उम्र 20 से 25 साल हो, और किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या डीम्ड विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री रखता हो। हालांकि चयन के लिए फिजिकल और मेडिकल टेस्ट भी पास करना जरूरी होता है। देखा जाए तो यह सरकारी नौकरी उन लोगों के लिए पर्फेक्ट है, जो देश सेवा का जुनून रखते हैं।

क्या है असिस्टेंट कमांडेंट
01 / 05

क्या है असिस्टेंट कमांडेंट

असिस्टेंट कमांडेंट का पद अर्ध-सैन्य बलों में राजपत्रित अधिकारी का पद है। असिस्टेंट कमांडेंट बनने के बाद सैलरी के साथ साथ मकान किराया भत्ता (HRA) भी मिलता है।

असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए कौन सी परीक्षा पास करनी होती है
02 / 05

असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए कौन सी परीक्षा पास करनी होती है?

असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए Central Armed Police Force नाम की परीक्षा पास करना अनिवार्य है। एक असिस्टेंट कमांडेंट को महंगाई भत्ता (DA) और चिकित्सा भत्ता (MA) भी दिया जाता है।

असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए कौन आवेदन कर सकता है
03 / 05

असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

असिस्टेंट कमांडेंट के लिए पुरुष व महिला दोनों वर्ग के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। एक असिस्टेंट कमांडेंट को स्पेशल ड्यूटी अलाउंसेस (SDA) के साथ हार्डशिप अलाउंसेस (HA) भी दिया जाता है।

असिस्टेंट कमांडेंट के लिए शारीरिक मापदंड क्या चाहिए
04 / 05

असिस्टेंट कमांडेंट के लिए शारीरिक मापदंड क्या चाहिए?

पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 165 सेमी. होनी चाहिए। जबकि महिलाओं के लिए न्यूनतम 157 सेमी.। Assistant Commandant Salary Per Month के अलावा हार्डशिप अलाउंसेस (HA) और ट्रांसपोर्ट अलाउंसेस (TA) भी दिया जाता है।

असिस्टेंट कमांडेंट की सैलरी क्या होती है
05 / 05

असिस्टेंट कमांडेंट की सैलरी क्या होती है?

​असिस्टेंट कमांडेंट को पे बैंड 3 के तहत 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये तक प्रतिमाह दिया जाता है। इसके बाद जैसे जैसे प्रमोशन वैसे पैसा भी बढ़ता जाता है। असिस्टेंट कमांडेंट को मिलने वाले ढेर सारे भत्तों के अलावा राशन मनी भत्ता भी दिया जाता है।

End of Photo Gallery

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited